Advertisment

Himesh Reshammiya Birthday: पिता की सलाह पर सिंगर बने हिमेश रेशमिया, सलमान खान का हमेशा रहा साथ

बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि हिमेश इंडस्ट्री में एक्टर बनने आए थे, लेकिन वो सिंगर बन गए, वो अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Himesh Reshammiya

Himesh Reshammiya ( Photo Credit : file photo)

साल 2005 में हिमेश रेशमिया ने फिल्म आशिक बनाया आपने के साथ प्लेबैक सिंगर के तौर पर अपनी शुरुआत की, जिसके बाद वे सनसनी बन गए. उन्होंने झलक दिखला जा, अफसाना बना के और मुझको याद सताए तेरी जैसे फेमस ट्रैक गाए हैं. जो आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं, आज सिंगर अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें.  हिमेश ने फिल्म 2007 में आप का सुरूर से एक एक्टर के रूप में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने खुद का एक फ्रिक्शन वर्जन निभाया.

Advertisment

पहला ब्रेक सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में मिला

हिमेश ने कारज़्ज़, रेडियो, खिलाड़ी 786 और द एक्सपोज़ जैसी फिल्मों में अभिनय भी किया. हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि हिमेश इंडस्ट्री में एक्टर बनने आए थे, लेकिन वो सिंगर बन गए, वो अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े. जैसा सिंगर को कई बार ये कहते सुना गया है कि उनके उपर सलमान खान का हाथ हमेशा से रहा है. सिंगर को पहला ब्रेक सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में मिला था.

करियर की शुरुआत साल 1998 में सलमान खान की फिल्म से किया

Advertisment

हिमेश रेशमिया ने बतौर म्यूजिशियन अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से की थी, हिमेश ने इस प्रोजेक्ट के दो गानों 'प्यार किया तो डरना क्या' और 'तुम पर हम हैं अटके' का म्यूजिक डायरेक्ट किया और दोनों गाने हिट हो गए. इन गानों के बाद उन्होंने 'हैलो ब्रदर', 'दुल्हनिया हम ले जाएंगे' और 'बंधन' जैसी कई फिल्मों के गानों में संगीत दिया. 

हिमेश रेशमिया का बॉलीवुड में किसी कैंप से जुड़े रहने वाला बयान  

एक पूराने इंटरव्यू में सिंगर ने कहा था कि अगर आप बॉलीवुड में किसी कैंप से जुड़े रहते हैं, तो यह उस प्लेटफॉर्म की वजह से काम करता है जो यह मुहैया कराता है. मुझसे कहीं ज़्यादा प्रतिभाशाली लोग हैं, लेकिन वे अपनी प्रतिभा कैसे साबित करेंगे? इसलिए हां, कैंप का हिस्सा बनना ज़रूरी है." "इसके अलावा, आपको हर समय क्रिएटिव रहने की ज़रूरत होती है. जब आपको ब्रेक मिलता है, तो आप काम करना शुरू नहीं कर सकते और डेडलाइन का पालन नहीं कर सकते.

Advertisment

हिमेश रेशमिया के करियर में सलमान खान का हमेशा रहा साथ

सलमान द्वारा बॉलीवुड में संगीतकार के रूप में लॉन्च किए गए हिमेश ने कहा कि उनका सफ़र कठिन नहीं रहा है, "यह कठिन नहीं रहा क्योंकि सलमान खान के परिवार ने मेरा साथ दिया. उन्होंने मुझे बहुत कम उम्र में ही पहला ब्रेक दे दिया था. मुझे वास्तव में संघर्ष नहीं करना पड़ा. 

Source : News Nation Bureau

himesh reshammiya pictures himesh reshammiya Song himesh reshammiya Himesh Reshammiya Birthday himesh reshammiya movie
Advertisment
Advertisment