Advertisment

Happy Birthday Selena Gomez: 32 साल की हुई सेलेना गोमेज, प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस को कर चुकी हैं डेट 

सेलेना का 2017 में किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है. वो ल्यूपस नामक बीमारी से जूझने के दौरान वह डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डर से भी पीड़ित थीं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Happy Birthday Selena Gomez

Happy Birthday Selena Gomez( Photo Credit : file photo)

ग्लोबल सेंसेशन सेलेना गोमेज़ अपनी खूबसूरती और अपने अद्भुत गानों के लिए अमेरिका के साथ-साथ पूरी दुनिया में जानी जाती हैं. आज एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन मना रहा हैं. सेलेना ने छोटी सी उम्र में ही कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. उनके नाम 16 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. जो उन्हें बाकि सिंगर्स से बहुत अलग बनाता है, वहीं  सेलेना के इंस्टाग्राम पर 425 मिलियन फॉलोअर्स है,जो उन्हें दुनिया में तीसरी सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलिब्रिटी बनाती है.

Advertisment

सेलेना गोमेज का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ 

आपको जानकर हैरानी होगी कि सेलेना गोमेज का साल 2017 में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। वह ल्यूपस नामक बीमारी से पीड़ित रही हैं, जिसके बाद वह डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डर से भी पीड़ित रही हैं. सेलेना का जन्म 22 जुलाई 1992 को ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास, यू.एस.ए. में हुआ था. सिंगर के पिता रिकार्डो जोएल गोमेज़ एक मीडियाकर्मी थे और उनकी मां मैंडी टेफ़े एक स्टेज अभिनेत्री थीं. सेलेना का नाम गायिका सेलेना क्विंटानिला के नाम पर रखा गया था.

सेलेना का नेट वर्थ 800 मिलियन डॉलर

Advertisment

कभी गरीबी में बचपन गुजारने वाली सेलेना की नेट वर्थ आज 800 मिलियन डॉलर यानी करीब 6 हजार 698 करोड़ रुपए है, जो दुनिया की कई बड़ी एक्ट्रेस जैसे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण से कई गुना ज्यादा है. सेलेना जब सिर्फ 5 साल की थीं, तब उनके मां पिता का तलाक हो गया, जिसके बाद वह अपनी मां के साथ रहने लगी. सेलेना का पूरा बचपन गरीबी में बीता, एक इंटरव्यू में उन्होंने ने कहा था, 'मैं निराश थी क्योंकि मेरे माता-पिता साथ नहीं थे, मेरी मां ने मेरी जिंदगी बेहतर बनाने के लिए बहुत मेहनत की.

सेलेना ने प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस को डेट किया

जस्टिन बीबर और सेलेना गोमेज का रिश्ता काफी लंबा और काफी चर्चित रहा है, हालांकि बेली से शादी करने के बाद बीबर ने सेलेना से अपना रिश्ता खत्म कर लिया था, इससे पहले सेलेना ने 2008 में सिंगर निक जोनास को डेट किया था, जो आज प्रियंका चोपड़ा के पति हैं, इसके अलावा उन्होंने 2015 में कुछ दिनों के लिए डीजे जेड को भी डेट किया था. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Selena Gomez birthday Selena Gomez songs Selena Gomez photo Happy Birthday Selena Gomez सेलेना गोमेज Selena Gomez new boyfriend Selena Gomez
Advertisment
Advertisment