Advertisment

स्वर कोकिला लता दीदी ने कहा था कि उनके बिना अधूरी है म्यूजिक की दुनिया

भारतीय लीजेंड्री सिॆंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अब इस दुनिया में नहीं हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक गीत हमारे भारतीय सीनेमा को दिए. जिसे शायद कोई भी भूल नहीं सकता.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
एडिट
New Update
Lata didi

Lata Mangeshkar ( Photo Credit : social media)

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)पंचतत्व में विलीन हो गई हैं. अब अपनो और चाहने वालों के लिए सिर्फ उनकी यादे और बोले हुए कुछ अनमोल वचन ही सहारा रहेंगे. उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी संगीत को समर्पित कर दिया था. दीदी के बेहतरीन गाने और खूबसूरत आवाज लोगों के दिलों-दिमाग में हमेशा रहेगी. भारतीय सिनेमा में उनके दिए हुए योगदाग को कभी भी नहीं भूलाया जा सकता है. इस दौरान उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. जो काफी पुराना है. 

Advertisment

वायरल वीडियो -

आपको बताते चले दीदी इस वीडियो में कहती हुई नजर आ रही हैं कि उनके और आशा भोंसले (Asha Bhosle) के बिना म्यूजिक इंडस्ट्री अधूरी है. कहा जाय तो वाकई लता दीदी और आशा जी के बिना ये म्यूजिक इंडस्ट्री अधूरी है. वायरल वीडियो में लता जी कहती हैं, मेरे और आशा के बिना म्यूजिक हो नहीं सकता था. म्यूजिक डायरेक्टर्स चाहते थे कि हम गाएं. इसी के साथ लता मंगेशकर ने इस बात का भी खुलासा किया कि अदाकारा मधुबाला (Madhubala) अपने कॉन्ट्रैक्ट में लिखवाती थीं कि उनकी फिल्मों के गानों को लता मंगेशकर ही अपनी आवाज दें. 

यह भी जानिए - 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाने को पढ़ रो पड़ी थीं सुरों की कोकिला लता दीदी

Advertisment

बता दें, भारतीय लीजेंड्री सिॆंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अब इस दुनिया में नहीं हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक गीत हमारे भारतीय सीनेमा को दिए. जिसे शायद कोई भी भूल नहीं सकता. लता दीदी कई दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की आईसीयू में एडमिट थी. लेकिन शनिवार को उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी. जिसके चलते लता दीदी को एग्रेसिव थेरेपी दी जा रही थी. ताकि हालत में सुधार हो सके. लेकिन अब सुरो की सम्राज्ञी अब इस दुनिया को छोड़ गई हैं. अब वो सिर्फ हमारी यादों और दिलों में ही जिंदा रहेंगी.

 

Asha Bhosle Lata Mangeshkar bollywood Madhubala
Advertisment
Advertisment