Advertisment

प्रभास स्टारर फिल्म कल्कि 2898 AD के मेकर्स को कानूनी नोटिस, धार्मिक किताबों से छेड़छाड़ का आरोप 

Legal notice Kalki makers: धर्म गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम ने फिल्म 'कल्कि 2898 ई.' के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजा है, उन्होंने कहा कि फिल्म में धार्मिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Legal notice Kalki makers

Legal notice Kalki makers ( Photo Credit : File photo)

प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन की फिल्म 'कल्कि 2898 ई.' सिनेमाघरों में बॉक्स ऑफिस पर अभी भी अच्छी कमाई कर रही है. इस फिल्म ने भारत में 600 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. कल्कि दुनियाभर में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. ऑडियंस 'कल्कि' को खूब प्यार दे रहे हैं. नाग अश्विन की फिल्म में कई पौराणिक  किरदारों को दिखाया गया है. लेकिन अब रिलीज के 24 दिन बाद कांग्रेस के पूर्व नेता और श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कल्कि 2898 ई. के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजा है.

Advertisment

फिल्म कल्कि के मेकर्स कानूनी नोटिस

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने फिल्म कल्कि पर आपत्ति जताई है. उन्होंने मेकर्स को धार्मिक फैक्ट्स और धार्मिक किताबों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कानूनी नोटिस भेजा है. उनका कहना है कि इस फिल्म में धार्मिक फैक्ट्स को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने मेकर्स से गलत चित्रण को रोकने की अपील भी की है. कृष्णम ने कहा कि भगवान कल्कि की मूल अवधारणा को बदल दिया गया है. कल्कि भगवान विष्णु के दसवें अवतार हैं. कल्कि 2898 ई. उनके आने की कहनी है.

धार्मिक किताबों से छेड़छाड़ का आरोप 

Advertisment

नोटिस में कहा गया है, "आपकी फिल्म ने भगवान कल्कि के बारे में हिंदू पौराणिक ग्रंथों में लिखी और बताई गई मूल अवधारणा को बदल दिया है. इन कारणों से भगवान कल्कि की कहानी का चित्रण पूरी तरह से गलत है और इन पवित्र ग्रंथों के प्रति भी घोर अनादर है, जो सैकड़ों करोड़ की संख्या में भक्तों की धार्मिक मान्यताओं और प्रथाओं के केंद्र में हैं".  इस तरह के करेक्टर से हिंदुओं में पहले से ही भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है और इससे भगवान कल्कि की पौराणिक कथाओं को नुकसान पहुंच सकता है.

गलत कैरेक्टराइजेशन को दिखाने का आरोप

आचार्य प्रमोद कृष्णम की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वकील उज्ज्वल आनंद शर्मा ने नोटिस भेजा है. पीटीआई से बात करते हुए वकील ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माताओं के इस तरह के गलत करेक्टर के पीछे कुछ मकसद हैं. उन्होंने कहा कि निर्माताओं ने दावा करने के लिए महाकाव्य महाभारत से सीन्स उधार लिए हैं. गलत चित्रण का एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म में यह दिखाने का दावा किया गया है कि भगवान कल्कि का जन्म कृत्रिम गर्भाधान से हुआ है. उन्होंने कहा, बहुत से भ्रमित भक्तों ने आचार्य से संपर्क किया. इसलिए, उन्होंने कानूनी नोटिस भेजा है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

film Kalki 2898 film Kalki 2898 AD फिल्म कल्कि 2898 AD Kalki makers Legal notice Kalki makers
Advertisment
Advertisment