Advertisment

गैंगस्टर फिल्म के हीरो शाइनी आहूजा याद हैं?, रेप के आरोप ने बदल दी एक्टर की जिंदगी

अभिनेता शाहिनी अहूजा के बारे में जानने की जरूरत है, जिनके करियर में दुखद मोड़ तब आया जब उन पर 19 साल की नौकरानी ने उनपर रेप का आरोप लगाया, जिससे एक्टर की जिंदगी बर्बाद हो गई.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Shiney Ahujas

shiney ahuja( Photo Credit : File Photo)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की थी. लेकिन जैसे-जैसे उनका करियर आगे बढ़ा, उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह इंडस्ट्री से गायब ही हो गए, या फिर उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी, इन चमकते सितारों में एक हैं शाहिनी अहूजा. अभिनेता के बारे में जानने की जरूरत है, जिनके करियर में 19 साल की नौकरानी के साथ रेप का आरोप लगने के बाद एक दुखद मोड़ आया, जिसने अभिनेता की लाइफ बदल कर रख दी. अभिनेता शाइनी आहूजा ने बॉलीवुड में एक शानदार शुरुआत की थी.

Advertisment

पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करते हैं शाइनी आहूजा

अभिनेता शाइनी आहूजा ने भूल भुलैया और गैंगस्टर जैसी अपनी पहली फिल्मों के लिए पुरस्कार भी जीता था, लेकिन अब वह ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हैं. शाइनी आहूजा एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें अक्षय कुमार अभिनीत भूल भुलैया और गैंगस्टर जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग के लिए जाना जाता है. अभिनेता शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई साल 1973 को हुआ था. वह एक पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करते हैं. लेकिन जन्म और पालन-पोषण नई दिल्ली में हुआ. बचपन में शाइनी की स्कूली पढाई रांची के सेंट जेवियर्स स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं से पूरी की. उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज से पूरी की.

एडवर्टाइजमेंट से की थी करियर की शुरुआत

शाइनी आहूजा ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत एडवर्टाइजमेंट से की थी. उन्हें अपना पहला कमर्शियल एडवर्टाइजमेंट पेप्सी के लिए मिला जिसने उन्हें लोगों की नज़रों में ला दिया और अभिनेता के पास ऑफर की बाढ़ आ गई. बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने 40 कमर्शियल एडवर्टाइजमेंट किये. जिसके बाद फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा ने उन्हें हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी में के के के किरदार के लिए ऑडिशन देने के लिए बुलाया, हालांकि, शाइनी के रिक्वेस्ट पर, सुधीर ने उन्हें विक्रम मल्होत्रा की भूमिका के लिए भी ऑडिशन दिया और शाइनी ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की.

बेस्ट एक्टर का डेब्यू अवार्ड जीते

इसके बाद, उन्होंने महेश भट्ट की गैंगस्टर फिल्म में कंगना रनौत के साथ वो लम्हे में नजर आए. उन्होंने लाइफ इन मेट्रो और भूल भुलैया जैसी कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. उनकी आखिरी फिल्म 2015 में वेलकम बैक थी, जिसमें उनके को-एक्टर जॉन अब्राहम, श्रुति हसन, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, नसीरुद्दीन शाह, डिंपल कपाड़िया और परेश रावल थे. साल 2009 में अपने 19 साल की घरेलू नौकर के साथ रेप करने, हिरासत में रखने और धमकी देने का आरोप लगने के बाद शाइनी आहूजा के करियर ने यू-टर्न ले लिया.

नौकरानी ने कोर्ट के सामने बयान बदला 

हालांकि एक्टर की नौकरानी ने अदालत में अपना बयान बदल दिया और इस बात से इनकार कर दिया कि उसके साथ रेप हुआ था, लेकिन अदालत को लगा कि यह बात नौकरानी दबाव में कह रही थी और उन्होंने 2011 में एक्ट्रेस को 7 साल कैद की सजा सुनाई. हालांकि, पत्नी की कड़ी कोशिशों के बाद अभिनेता जमानत पर बाहर आ गए.  हालांकि, इस मामले के कारण उनका करियर बर्बाद हो गया क्योंकि अभिनेता को 2015 तक काम नहीं मिला और उसके बाद, अभिनेता दूर चले गए और कोई नहीं जानता कि वह कहां हैं. शाइनी आहूजा की पत्नी अनुपम आहूजा है, जिन्होंने अपना पत्नी धर्म निभाते हुए अभिनेता का हर मुश्किल घड़ी में साथ दिया. उनके लगातार प्रयास से अभिनेता को जमानत पर जेल से बाहर आ पाये. दोनों की एक बेटी भी है.

Shiney Ahuja
Advertisment
Advertisment