Advertisment

Nawab Jafar Mir Abdullah: लखनऊ के नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला का निधन, मायावती ने जताया शोक

लखनऊ के मशहूर नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला का निधन हो गया.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
artical images 1  1

nawab jafar mir abdullah ( Photo Credit : Social Media)

Jafar Mir Abdullah Death: लखनऊ के मशहूर नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला का निधन हो गया. अब्दुल्ला बॉलीवुड की मशहूर हस्ती थी जिन्होंने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलिवदा कह दिया. वो लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे. बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी नवाब मीर के निधन पर शोक जाहिर किया है.  बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर नवाब को नफासत और नजाकत का जाना-माना चेहरा बताया. 

Advertisment

बता दें कि जाफर मीर अब्दुल्ला ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म उमराव जान, गदर और इशकज़ादे समेत तमाम फिल्मों में अपना योगदान दे चुके थे. इसके अलावा वो कला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे. सोशल मीडिया पर फैंस नवाब जाफर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. 

लंबे समय से बीमार चल रहे थे लखनऊ नवाब

मीर जाफर अब्बदुल्ला ने विवेकानंद अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. परिवारवालों का कहना था कि वो लंबे समय से बीमार थे उनके निधन पर यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है. सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने भी लखनऊ नवाब के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Ponniyin Selvan 2: 'पोन्नियिन सेलवन 2' की एडवांस बुकिंग में हुई कितनी कमाई? जानें 

इन फिल्मों में कर चुके थे काम

बता दें कि, मीर जाफर अब्दुल्लाह ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'उमराव जान' में काम किया था. यहां तक उनके लखनऊ में बने आलीशान बंगले शीशमहल में ही इस फिल्म की शूटिंग भी हुई थी. उमराव जान के डायरेक्टर मुजफ्फर अली के पिता राजा साजिद हुसैन साहब ऑफ कोटवाड़ा और जाफर मीर के पिता अल हज नवाब मीर अब्दुल्लाह शाह ऑफ शीश महल दोस्त हुआ करते थे. इसलिए फिल्म की शूटिंग और फिल्म में शीश महल में मौजूद ऐतिहासिक चीजों के इस्तेमाल की मंजूरी उन्हें मिल गई थी. 

उमराव जान के अलावा मीर जाफर अब्दुल्ला ने सनी देओल की फिल्म 'ग़दर', 'गुलाबो-सिताबो', 'इशकज़ादे' और 'मैडम चीफ मिनिस्टर' में भी अहम रोल निभाए थे. उतना ही नहीं मीर जाफर फिल्म, कला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों को बढ़ावा देने का भी काम करते थे. 

Advertisment

Nawab jafar mir abdullah jafar mir abdullah died lucknow nawab who is jafar mir abdullah jafar mir abdullah jafar mir abdullah death jafar mir abdullah demise Bollywood News
Advertisment
Advertisment