Advertisment

माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी में था 'कोल्ड वॉर', फिर भी दोनों में ये बात है कॉमन

लाखों दिलों की धड़कन और हसीन अदाकारा माधुरी दीक्षित की पहचान सालों बाद आज भी धक धक गर्ल की है। वहीं, श्रीदेवी 90 के दशक में हिट का गारंटी मानी जाती थीं।

Advertisment
author-image
vineet kumar
एडिट
New Update
माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी में था 'कोल्ड वॉर', फिर भी दोनों में ये बात है कॉमन

माधुरी और श्रीदेवी (फाइल फोटो)

Advertisment

माधुरी दीक्षिण और श्रीदेवी, ये दो नाम ऐसे हैं जिनके बीच हमेशा कोल्ड वॉर की बात कही जाती रही है। दोनों ने कभी कोई फिल्म साथ में नहीं की। लेकिन दोनों ही एक्ट्रेसेज में एक बात कॉमन है।

Advertisment

दरअसल, दोनों ने 20 साल से कम उम्र में एंट्री की और बॉलीवुड में शोहरत की बुलंदियों को छुआ।

लाखों दिलों की धड़कन और हसीन अदाकारा माधुरी दीक्षित की पहचान सालों बाद आज भी धक धक गर्ल की है। माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज़ 16 साल से की थी।

हालांकि उनकी डेब्यू फिल्म 'अबोध' में किसी ने उन्हें नोटिस नहीं किया। 16 साल की माधुरी तब काफी दुबली पतली थीं, जिसकी वजह से फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद उनकी आलोचना भी हुई। इसके बाद 20 साल की उम्र तक तेज़ाब फ़िल्म से माधुरी रातों रात स्टार बन गईं।

Advertisment

यह भी पढ़ें: Video: 'असंस्कारी' हुए निहलानी, ट्रेलर में दिखा 'जूली' का हॉट एंड बोल्ड अवतार

माधुरी ने तब लगातार सुपरहिट फ़िल्में देकर नंबर वन एक्ट्रेस का ख़िताब हासिल किया। उनसे पहले ये मुकाम श्रीदेवी हासिल कर चुकी थीं।

कहा जाता है कि माधुरी और श्रीदेवी दोनों ही जब अपने पीक पर थीं, तब इन दोनों के बीच कोल्ड वॉर चलता रहता था। शायद इसलिए दोनों ने कभी एकसाथ किसी फ़िल्म में काम नहीं किया।

Advertisment

श्रीदेवी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में शुमार रहीं, जिन्होंने एक्ट्रेस की पहचान बदल कर रख दी। अब से पहले तक एक्ट्रेस आमतौर पर शो पीस के रूप में प्रज़ेंट की जाती थीं। लेकिन श्रीदेवी ने अपनी दमदार एक्टिंग से साबित कर दिया कि फ़िल्में एक्ट्रेस के सहारे भी चल सकती हैं।

श्रीदेवी ने महज़ चार साल की उम्र से साउथ की फिल्मों में एक्टिंग शुरू की। बॉलीवुड में भी उनकी एंट्री चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में ही हुई, फिल्म थी जूली। तब उनकी उम्र 12 साल थी। इसके तीन साल बाद महज़ 15 साल की उम्र में उन्होंने सोलहवां सावन से लीड एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया।

यह भी पढ़ें: घरेलू हिंसा की शिकार बनी ट्रांसजेंडर एक्टर 'बॉबी डार्लिंग', पति पर 'अननैचुरल सेक्स' का आरोप

Advertisment

हिम्मतवाला श्रीदेवी की पहली हिट फ़िल्म बनी और इसके बाद तो उन्होंने हिट फ़िल्मों की झड़ी लगा दी।

नब्बे के दशक में श्रीदेवी उस मुकाम पर पहुंच चुकी थीं जहां फ़िल्में उनके नाम से हिट होतीं। यही वजह थी कि श्रीदेवी उस दौर में ना सिर्फ एक्ट्रेसेज से ज्यादा मेहनताना लिया करतीं बल्कि उनका मेहनताना उस वक्त के बड़े हीरो के बराबर होता था।

यह भी पढ़ें: National Nutrition Week 2017: अच्छी सेहत के लिए सुधारे अपने खाने की आदत

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी के बीच कोल्ड वार की बात हमेशा से होती रही
  • दोनों अभिनेत्रियों ने कभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की
  • हिम्मतवाला थी श्रीदेवी की पहली फिल्म जबकि तेजाब से स्टार बनीं माधुरी

Source : News Nation Bureau

Madhuri Dixit bollywood Sri Devi
Advertisment
Advertisment