logo-image
लोकसभा चुनाव

Madhuri Dixit Networth: टीवी पर एक एपिसोड की मोटी रकम लेती हैं माधुरी दीक्षित, इतने करोड़ की हैं मालकिन

Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेस रही हैं. फिल्म हम आपको हैं कौन में उन्होंने सलमान खान से भी ज्यादा फीस ली थी.

Updated on: 14 May 2024, 11:38 PM

नई दिल्ली:

Madhuri Dixit Net Worth: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज भी लाखों दिलों को धड़काती हैं. एक्ट्रेस 15 मई को 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं. 1967 में मुंबई में जन्मी माधुरी दीक्षित ने कई साल बॉलीवुड पर राज किया है. एक्ट्रेस की दिलकश मुस्कान के लाखों दीवाने थे. कहा जाता है कि माधुरी की फैन-फॉलोइंग पाकिस्तान तक में थी. यहां तक कि अंडर-वर्ल्ड डॉन तक उनके फैंस थे. एक्ट्रेस बढ़ती उम्र के साथ और जवां दिखने लगी हैं. माधुरी ने इस उम्र में भी खुद को गजब मेन्टेन किया हुआ है. स्टारडम के अलावा माधुरी इंडस्ट्री की सबसे अमीर और हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेस भी हैं. कम लोग ही जानते हैं कि वो टीवी पर एक एपिसोड जज करने के लिए मोटी फीस चार्ज करती हैं. आइए जानते हैं माधुरी दीक्षित की नेटवर्थ कितनी है? 

ये भी पढ़ें- सोनाली बेंद्रे से शादी करना चाहते थे शोएब अख्तर, दी थी किडनैप करने की धमकी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

सलमान खान से ज्यादी थी माधुरी की फीस
माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में कदम रखा था. एक्ट्रेस ने एक्टिंग के अलावा अपने डांस और दिलकश अदाओं से सबका दिल जीता था. माधुरी के करियर में उनके हिट डांस नबर्स की लिस्ट काफी लंबी है. फिल्म तेजाब से उन्हें जबरदस्त पपुलैरिटी मिली. देखते ही देखते माधुरी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई. साथ ही हाईएस्ट पेड स्टार भी. फिल्म 'हम आपको हैं कौन' में उन्होंने सलमान खान से भी ज्यादा फीस ली थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

इतने करोड़ की मालकिन हैं माधुरी
माधुरी दीक्षित मुंबई में एक आलीशान घर की मालकिन हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक दीवा करीब 250 करोड़ रुपये संपत्ति की मालकिन हैं. एक फिल्म के लिए माधुरी की फीस 4-5 करोड़ फीस लेती हैं. वहीं टीवी पर एक्ट्रेस रियलिटी शोज से भी मोटी कमाई करती है. एक एपिसोड के लिए माधुरी 1 से 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां
माधुरी दीक्षित एक्टिंग के अलावा डांस क्वीन के रूप में फेमस हैं. वो एक डांस क्लास भी चलाती हैं. साथ ही उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है. माधुरी की प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास लोखंडवाला में आलीशान घर है. इसमें वो अपने पति श्रीराम नेने और बच्चों के साथ रहती हैं. एक्ट्रेस को लग्जरी गाड़ियों का शौक है उनके पास ऑडी, रोल्स रॉयस जैसी महंगी कारे हैं.