Advertisment

इंडस्ट्री में 'जेंडर डिफरेंस' पर मनीषा कोइराला ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- हीरो से हीरोइन का मुकाबला नहीं..

मनीषा का कहना है कि बॉलीवुड में अक्सर पुरुष और महिलाओं में फर्क होता है. पुरुषों में जो चीजें 'माचो मैन' के तौर पर देखी जाती हैं, अगर वही कोई महिला करे तो उसका दर्जा कम हो जाता है.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Manisha koirana on gender difference

Manisha koirana on gender difference ( Photo Credit : File photo)

Advertisment

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस मनीषा कोइराला इंडस्ट्री में लंबा वक्त बिता चुकी हैं, हाल ही ने मनीषा संजय लीला भंसाली की ओटीटी वेब सीरीज हीरामंडी में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने मलिका जान का किरदार निभाया था, एक्ट्रेस की एक्टिंग इतनी शानदार थी कि हर कोई उनका दीवाना हो गया, अब हाल ही में एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में होने वाले जेंडर डिफरेंस को लेकर खुलासा किया है. मनीषा का कहना है कि बॉलीवुड में अक्सर पुरुष और महिलाओं में फर्क होता है.

Advertisment

जेंडर डिफरेंस को लेकर मनीषा कोइराला ने किया खुलासा

एक्ट्रेस के मुताबिक, अगर कोई महिला पुरुषों में 'माचो मैन' के तौर पर देखी जाने वाली चीजें करती है तो उसका दर्जा कम हो जाता है. मनीषा कोइराला 90 के दशक का मशहूर चेहरा रही हैं, एक ऐसा दौर जब अभिनेत्रियां अपनी निजी जिंदगी को छिपाने में यकीन रखती थीं, मनीषा ने उन मुद्दों पर खुलकर बात की, जिन पर महिलाएं बोलने से कतराती हैं. मनीषा ने बताया कि 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी धारणाएं थीं, जो उन्हें काफी परेशान करती थीं.

कई गर्लफ्रेंड बनाने वाले एक्टर को 'माचो मैन' कहा जाता

Advertisment

मनीषा ने कहा- मुझे इसके लिए कुछ आलोचनाओं का सामना करना पड़ा क्योंकि उन दिनों एक हीरो की कई गर्लफ्रेंड हो सकती थीं और उसे 'माचो मैन' कहा जाता था, लेकिन हीरोइन को यह शोभा नहीं देता था. हमारे लिए यह कहा जाता था कि 'नहीं नहीं नहीं, कोई हमें छू नहीं सकता'. लेकिन मैंने इसे अपने तरीके से लिया. सिर्फ इसलिए कि मेरी निजी जिंदगी है या मेरा कोई बॉयफ्रेंड है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपनी जिंदगी में अनप्रोफेशनल हूं. मुझे अपने काम से प्यार नहीं है. 

जब एक्ट्रेस ने वोडका में कोक मिलाकर पीया था

मनीषा ने बताया कि उन्हें झूठ बोलना सिखाया गया था. 90 के दशक की ऐसी ही कुछ घटनाओं को याद करते हुए मनीषा ने कहा- सौदागर के दौरान मैंने एक पार्टी में वोडका में कोक मिलाकर पी थी. मेरे आस-पास के लोगों ने मुझसे कहा कि मैं लोगों को ये ना बताऊं कि मैं वोडका पी रही हूं क्योंकि एक एक्ट्रेस को शराब नहीं पीनी चाहिए. मुझे कहा गया कि मैं कह दूं कि मैं कोक पी रही हूं. मैंने वो नई चीज सीखी. तो मैंने अपनी मां से कहा, 'मैं कोक पी रही हूं'. लेकिन उन्हें पता था कि इसमें वोडका है.

Advertisment

मनीषा कोइराला की मां ने उन्हें सच बोलने के लिए प्रेरित किया

उन्होंने कहा, 'सुनो, अगर तुम वोडका पी रहे हो, तो कहो कि तुम वोडका पी रहे हो, मत कहो कि तुम कोक पी रहे हो, ऐसी छोटी-छोटी बातों के लिए झूठ मत बोलो'. अगर मैं किसी को डेट कर रही थी, तो मैं किसी को डेट कर रही हूं. आप मुझे जज करना चाहते हैं? आगे बढ़ो और मुझे जज करो लेकिन मैं ऐसी ही हूं, मैं ऐसी ही हूं और मैं अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीती हूं. मनीषा ने फिल्म सौदागर से डेब्यू किया था. उनका नाम विवेक मुशरान से भी जुड़ा. एक्ट्रेस के नाना पाटेकर से अफेयर के चर्चे रहे. 

Source : News Nation Bureau

Manisha Koirala manisha koirala interview manisha koirala news manisha koirala latest news Manisha koirala Photo Heeramandi manisha koirala Manisha Koirala on gender difference gender difference in bollywood gender difference in industry इंडस्ट्री में जें
Advertisment
Advertisment