Advertisment

CBFC पर भड़के मेवाड़ राजवंश, कहा- 'पद्मावती' को सर्टिफिकेट देकर किया धोखा

पूर्व लोकसभा सांसद महेंद्र सिंह मेवाड़ ने रविवार को कहा कि सीबीएफसी ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को प्रमाण-पत्र देकर लोगों के साथ धोखा किया है।

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
CBFC पर भड़के मेवाड़ राजवंश, कहा- 'पद्मावती' को सर्टिफिकेट देकर किया धोखा

फिल्म पद्मावती (फाइल फोटो)

मेवाड़ राजवंश के 76वें महाराणा और पूर्व लोकसभा सांसद महेंद्र सिंह मेवाड़ ने रविवार को कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को प्रमाण-पत्र देकर लोगों के साथ धोखा किया है।

Advertisment

सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे एक पत्र में महेंद्र सिंह ने 'पद्मावती' को यू/ए प्रमाण-पत्र देने के 'संदिग्ध आचरण और नतीजे' पर चिंता व्यक्त की है, भले ही फिल्म में संशोधन की सिफारिश की गई है।

और पढ़ें: प्रसून जोशी बोले- 'पद्मावती' में किसी कट की सिफारिश नहीं, सिर्फ 5 बदलावों के लिए कहा

महेंद्र सिंह ने पत्र में लिखा है, 'प्रसून जोशी के माध्यम से सीबीएफसी एक ऐसी फिल्म का समर्थन करता है, जो वीर पात्रों की छवि को धूमिल करती है और साथ ही सामाजिक अशांति का कारण बन सकती है। इस फैसले से लोगों को धोखा दिया गया है। जल्दबाजी में इस तरह प्रमाण-पत्र देना और निरंतर गलत प्रस्तुतिकरण केवल सीबीएफसी को बदनाम कर सकता है।' 

Advertisment

सीबीएफसी ने शनिवार को फिल्म निर्माताओं को 'पद्मावती' का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने का सुझाव दिया था। साथ ही फिल्म को पांच सुझावों के बाद यू/ए प्रमाण-पत्र देने की घोषणा की थी।

और पढ़ें: 'पद्मावती' बनी अब 'पद्मावत', मामूली बदलाव के साथ रिलीज होगी फिल्म

Source : IANS

Sanjay Leela Bhansali padmavati मैदान को CBFC से मंजूरी
Advertisment
Advertisment