Advertisment

Mithun Chaktraborty Networth: गरीबी झेलने वाले मिथुन दादा आज हैं 400 करोड़ के मालिक, खाते में हैं कई बंगले और होटल

मिथुन चक्रवर्ती हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर्स में शामिल हैं. उन्होंने अपने करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Mithun Chaktraborty

Mithun Chaktraborty ( Photo Credit : social media)

Advertisment

Mithun Chaktraborty Networth: बॉलीवुड के 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती का आज जन्मदिन है. 16 जून को मिथुन दादा आज पूरे 75 साल के हो गए हैं. एक्टर के 75वें बर्थडे पर फैंस उन्हें दिल खोलकर बधाइयां दे रहे हैं. एक्टर को हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार माना जाता है. इतना ही नहीं मिथुन चक्रवर्ती आम आदमी के हीरो भी माने जाते हैं. उन्होंने न सिर्फ अपनी अदाकारी, डांस और चार्मिंग बंगाली लुक से लोगों का दिल जीता था. अपने जमाने में मिथुन बेहद हैंडसम हुआ करते थे. लड़कियां उनपर मरती थीं. बात एक्टिंग की करें तो उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मृगया’ से ही बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीता था. एक्टर ने अपने पूरे करियर में 350 से ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड भी बनाया था.

Advertisment

publive-image

संघर्ष में गुजरा जीवन
मिथुन चक्रवर्ती 48 साल से फिल्मों में काम कर रहे हैं. वह आज भी फिल्म, ओटीटी और विज्ञापनों में एक्टिव हैं. ऐसे में एक्टर के पास अकूत संपत्ति होना लाजिमी. हम सभी जानते हैं कि मिथुन चक्रवर्ती ने शुरुआती दौर में काफी गरीबी झेली थी. उनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. पहली फिल्म फ्लॉप हो जाने के बाद उनके पास खाना खाने के भी पैसे नहीं थे.  हालांकि, मिथुन ने खुद को साबित किया और तीन बार मिला नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले एक्टर बने. 

publive-image

Advertisment

आज करोड़ों में हैं मिथुन दादा की संपत्ति
मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में काफी संघर्ष किया है. उनके सांवले रंग की वजह से भी रिजेक्शन झेलने पड़े थे. उन्हें बी-ग्रेड एक्टर और रिक्शेवालों का हीरो कहकर नीचा दिखाया जाता था. हालांकि, आज मिथुन दादा करोड़ों संपत्ति के मालिक हैं. मिथुन चक्रवर्ती की नेट वर्थ 400 करोड़ रुपये बतायी जाती है. उनके पास दो बंगले हैं. एक मड आइलैंड में और दूसरा बांद्रा में स्थित है. 1.2 एकड़ में मड आइलैंड बंगले की में कई गार्डन और डॉग शेल्टर बने हैं. इस बंगले की कीमत करीब 45 करोड़ रुपये से आंकी जाती है. 

publive-image

डॉग्स पालने के शौकीन हैं मिथुन दा
मिथुन दादा के एक बंगले में सिर्फ कुत्ते ही रहते हैं. उनके पास टोटल 116 कुत्ते हैं. इतना ही नहीं इनको पालने के लिए हर कमरे में अलग-अलग एसी लगाए गए हैं. मिथुन के शौक देख कई बार लोग हैरान रह जाते हैं. 

Advertisment

publive-image

मिथन के खाते में हैं कई होटल 
मिथुन चक्रवर्ती सिर्फ एक फिल्म एक्टर नहीं बल्कि बिजनेसमैन भी हैं. उनके पास कई लग्जरी होटल हैं. वो ऊटी के सबसे नामी होटलों में से एक मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं. एक्टर के पास तमिलनाडु में 16 बंगले और फार्म हाउस भी हैं. उन्हें खेती करने का भी शौक है. 

Source : News Nation Bureau

मिथुन चक्रवर्ती Mithun Chaktraborty
Advertisment
Advertisment