Advertisment

सलमान खान के घर फायरिंग मामला: पुलिस ने छठे आरोपी को हरियाणा से किया गिरफ्तार

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को एक और बड़ी सफलता मिली है. हरियाणा के फतेहाबाद से छठे आरोपी को मुम्बई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम हरपाल सिंह बताया जा रहा है.

author-image
Prashant Jha
New Update
salman khan

सलमान खान के घर फायरिंग मामला( Photo Credit : फाइल फोटो)

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को एक और बड़ी सफलता मिली है. हरियाणा के फतेहाबाद से छठे आरोपी को मुम्बई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम हरपाल सिंह बताया जा रहा है. आरोपी हरपाल सिंह पर आरोप है कि उसी ने इस मामले के पांचवें आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी को सलमान खान के घर की रेकी करने के लिए आर्थिक मदद दी थी. रफीक मुंबई में ही रहता है. उसने सलमान खान के घर के लिए कई बार रेकी की थी. रफीक को हरपाल सिंह ही आर्थिक रूप से मदद करता था. सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी. फायरिंग के बाद बाइक पर सवार दोनों शूटर्स फरार हो गए थे. जिन्हें मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीम की गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था.

Advertisment

इस मामले में अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. इसमें अनुज थापन नाम के आरोपी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली थी. अनुज थापम का परिवार घटना को साजिश मान रहा है और सीबीआई जांच की मांग कर रहा है. मृतक अनुप थापन के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने उसे सलाखों के भीतर मार दिया है. वह आत्महत्या करने वाला नहीं था.

14 अप्रैल को सुबह सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर बाइक से आए दो शूटर्स ने फायरिंग की थी. जहां एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी, वहीं, एक गोली सलमान के घर के अंदर, ड्राइंग रूम की दीवार पर लगी. फायरिंग करने वाले हमलावर अपनी बाइक मौके पर हो छोड़कर फरार हो गए थे. पुलिस ने इन दोनों शूटर्स विक्की गुप्ता (24 साल) और सागर पाल (21 साल) को भुज, गुजरात से गिरफ्तार किया था. 

अनमोल बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी

सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. जिम्मेदारी लेने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई को मुख्य आरोपी बनाया है.

पुलिस ने आरोपियों को 27 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा

सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल को कोर्ट ने 27 मई तक के लिए जेल भेज दिया है. बुधवार को इस मामले में दोनों आरोपियों की चौथी बार कोर्ट में पेश किया गया. दोनों बीते 16 अप्रैल से पुलिस हिरासत में हैं. 

Source : News Nation Bureau

Mumbai Crime Branch Salman Khan house attackers Salman Khan House Firing firing case at salman Khan house Salman Khan house firing case mumbai
Advertisment