Advertisment

Nagarjuna Turns 63 Today : जन्मदिन मुबारक Nagarjuna

29 अगस्त 1959 यानी आज ही के दिन 'नागार्जुन', 'तमिलनाडू' राज्य के 'चेन्नई' में पैदा हुए थे, आज वो अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
एडिट
New Update
nagarjuna re

Nagarjuna( Photo Credit : Social Media)

साउथ के सुपर स्टार, एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता और टेलीविजन प्रस्तोता 'अक्किनेनी नागार्जुन'(Nagarjuna) साउथ फिल्म के सबसे जाने माने और टैलेंटेड एक्टर हैं, जो मुख्यतः तेलुगू सिनेमा और टेलीविजन में काम करते है, अगर हम बात करे एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी की तो यह फिल्म स्टार सभी रोल बखूबी निभाते हें, यही नहीं 'नागार्जुन' ने अपने शानदार अभिनय से लोगो का दिल जीत लिया है, वे न सिर्फ तेलुगू फिल्में देखने वालों के पसंदीदा हैं, बल्कि कई बॉलीवुड फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शकों की भी वे पहली पसंद बने हुए हैं, लोकप्रिय तेलुगू फिल्म एक्टर,सफल प्रोड्यूसर 'नागार्जुन' की आकर्षक पर्सनालिटी और धमाकेदार एक्शन से भी लोग बहुत प्रभावित हुए हैं. 

Advertisment

आज क्या है खास - 

29 अगस्त 1959 यानी आज ही के दिन 'नागार्जुन', 'तमिलनाडू' राज्य के 'चेन्नई' में पैदा हुए थे, आज वो अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं, वहीं उनके फैंस भी इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं, आपको बता दें, 'नागार्जुन' ने बेहद कम उम्र में ही एक्टिंग करना शुरु कर दिया था. नागार्जुन समाज के हित के बारे में सोचने वाले एक अच्छे व्यक्ति भी हैं,  वे अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में 'ब्लू क्रॉस' नाम से एनजीओ भी चलाते हैं, जिसमे उन्होंने जानवरों को बचाने और उन्हें संरक्षण देने के लिए शुरू किया. यही नहीं इसके अलावा वे कई ऐसे धार्मिक संगठनों से भी जुड़े हुए हैं, जो गरीबों, जरूरमंदों और असहाय लोगों की मदद करते हैं. 

अक्किनेनी नागार्जुन परिचय -

Advertisment

'नागार्जुन' पिता 'नागेश्वर राव अक्किनेनी' और माता 'अन्नपूर्णा अक्किनेनी' के बेटे हैं, छोटी उम्र में ही वे अपने परिवार के साथ चेन्नई से हैदराबाद शिफ्ट हो गए थे, उन्होंने हैदराबाद में हीं अपनी शुरुआती शिक्षा ग्रहण की जिसके बाद वे विदेश चले गए और उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री 'ईस्टर्न मिशिगन यूनिवर्सिटी' से हासिल की और फिर नागार्जुन ने 'कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग', गुइंडी से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में 'M.s' की पढ़ाई की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता के साथ 'चाइल्ड आर्टिस्ट' के रुप में तेलुगु फिल्म 'सुदिगुंडालु' (Sudigundalu) में अभिनय कर शुरूआत की, जिसके बाद उन्होने कई तमिल, तेलुगू और हिंदी में जबरदस्त ब्लॉकबस्टर फिल्में दी, वहीं नागार्जुन की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'आखिरी पोरात्तम' थी.

Bollywood Today News In Hindi Bollywood News in Hindi Happy Birthday Nagarjuna Bollywood trending news bollywood gossip bollywood today news nagarjuna Bollywood News Bollywood viral news
Advertisment
Advertisment