Advertisment

National Film Award 2023: RRR की बड़ी जीत, आस्कर के बाद फिल्म की झोली में कई नेशनल अवार्ड

National Film Award 2023: आज नेशनल फिल्म अवार्ड्स 2023 के विजेताओं की घोषणा की गई. जहां कई फिल्मों को अवार्ड दिया गया. लेकिन इन सबमें सबसे ज्यादा अवार्ड लेके जाने वाली फिल्म एस एस राजामौली की RRR बनी.

author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
National Film Awards 2023 RRR

National Film Award 2023( Photo Credit : Social Media)

69th National Film Awards: 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 के विजेताओं की घोषणा गुरुवार को नई दिल्ली में की गई. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को 'पुष्पा: द राइज' के लिए बेस्ट एक्टर घोषित किया गया, जबकि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और कृति सनोन (Kriti Sanon) को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर सरदार उधम ने बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला, जबकि आरआरआर को मोस्ट पॉपुलर फिल्म अवार्ड के साथ-साथ और भी शालियों में पुरस्कार मिले. 

Advertisment

'आरआरआर' की बड़ी जीत

आपको बता दें कि, एस एस राजामौली (S.S Rajamouli) की फिल्म RRR (RRR) को देश ही नहीं बल्कि विदेश मे भी बेहद प्यार मिला. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की और अपनी कहानी, एक्शन और म्यूजिक से सभी का दिल जीत लिया. आरआरआर के सॉन्ग 'नॉटु नाटु' (Natu Natu)  को आस्कर मिलने के बाद इस फिल्म ने पूरी दुनिया में भारत का नाम गौर्वान्वित कर दिया. साथ ही अब आज, नेशनल अवार्ड्स (National Film Award 2023) की घोषणा की गई है. जहां केवल आरआरआर फिल्म ही चार शैलियों में अवार्ड अपने साथ ले गई हैं. जूनियर एनटीआर (Junior NTR) और राम चरण (Ram Charan) स्टारर इस फिल्म को नेशनल अवार्ड्स की 4 शैलियों में अवार्ड मिले हैं. बेस्ट कोरियोग्राफी, बेस्ट स्पेशल एफेक्ट्स, बेस्ट एक्शन डायरेक्शन. 

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें - National Film Awards: आलिया भट्ट ने जीता बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड, अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर

नेशनल फिल्म अवार्ड्स के बारे में

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award 2023) सबसे पॉपुलर पुरस्कार हैं, जिनकी घोषणा देश भर में सबसे बेस्ट फिल्म निर्माण प्रतिभा को सम्मानित करने के लिए हर साल की जाती है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म समारोह निदेशालय के अनुसार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का उद्देश्य "सौंदर्य और तकनीकी उत्कृष्टता और सामाजिक प्रासंगिकता वाली फिल्मों के निर्माण को प्रोत्साहित करना है."

Advertisment

National Film Awards update 69th National Film Awards National Film Awards winners list SS Rajamouli national film awards 2023 SS Rajamouli RRR RRR
Advertisment
Advertisment