Advertisment

Nawab Jafar Mir Abdullah: नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला के निधन पर मायावती समेत इन हस्तियों ने जताया शोक, देखें यहां

लखनऊ के मशहूर नवाब और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती जाफर मीर अब्दुल्ला का  निधन हो गया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Celebs Pays Tribute To Jafar Mir Abdullah

Celebs Pays Tribute To Jafar Mir Abdullah( Photo Credit : Social Media)

Celebs Pays Tribute To Jafar Mir Abdullah: लखनऊ के मशहूर नवाब और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती जाफर मीर अब्दुल्ला का  निधन हो गया है. वो 72 साल के थे और किडनी की बीमारी परेशान चल रहे थे. लखनऊ नवाब के तौर पर ही वो उत्तर प्रदेश की एक बड़ी हस्ती थे. ऐसे में उनके निधन पर फिल्म और राजनीतिक जगत के दिग्गज हस्तियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती भी शामिल हैं. बता दें कि जाफर मीर अब्दुल्ला अपने लखनवी अंदाज के लिए जाने जाते थे. उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में अभिनय भी किया था. वो एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे. सोशल मीडिया पर फैंस भी नवाब जाफर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

Advertisment

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी नवाब मीर के निधन पर शोक जाहिर किया है. बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर नवाब को नफासत और नजाकत का जाना-माना चेहरा बताया. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. 

Advertisment

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी लखनऊ नवाब को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया था. 

सोशल मीडिया पर फैंस ट्वीटकर लखनऊ नवाब के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

Advertisment

उत्तर प्रदेश के लीडर शिवपाल यादव ने भी मीर जाफर को याद करते हुए उनके देहांत को एक युग के अंत होने जैसा बताया. साथ में उन्होंने लखनऊ नवाब की विरासत का सबसे चमकता सितारा भी कहा. 

Advertisment

मीर जाफर अब्दुल्ला ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म उमराव जान, गदर और  इशकज़ादे समेत तमाम फिल्मों में योगदान दिया था. इसके अलावा वो कला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे. उन्हें 2016 में यश भारती सम्मान से सम्मानित किया गया था.

नवाब जाफर मीर अब्दुल्लाह की 100 साल पुरानी हवेली शीशमहल काफी सुर्खियों में रहती थी. इसके एक कमरे में दुर्लभ सामानों को सहेजकर रखा हुआ था. इन सामानों को देखने के लिए न सिर्फ हिंदुस्तान की सरजमीं से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं.

Advertisment

Nawab jafar mir abdullah mayawati press conference lucknow nawab jafar mir who is jafar mir abdullah Akshilesh yadav CM Yogi Adityanath jafar mir abdullah death BSP Supremo Mayawati jafar mir abdullah demise Bollywood News
Advertisment
Advertisment