Advertisment

बेटे की शादी में 'गोल्ड' से बनी साड़ी पहनेंगी नीता अंबानी, काशी में चार महीने से हो रही तैयार; जानें क्या है खास?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में नीता अंबानी के लिए सोने की तार से साड़ी तैयार हो रही है. इसे रियल जरी और टेस्टेड जरी बोलते हैं.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
Nita Ambani

Nita Ambani ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Nita Ambani Gold Saree: इन दिनों देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani)  और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की  प्री-वेडिंग सेरेमनी की चर्चा चारो ओर हो रही है. वहीं अब कपल की शादी की तारीख नजदीक आ गई है. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंध जाएंगे. इस दौरान तीन दिनों तक होने वाले आयोजन में देश विदेश की हस्तियां शामिल होंगी. इस बीच रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी अपने बेटे अनंत की शादी  का न्योता लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंची. जहां उन्होंने विश्वनाथ के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. साथ ही नीता अंबानी उन कारीगरों से मिली जो पिछले चार महीने से उनकी साड़ी तैयार कर रहे हैं. 

Advertisment

बेटे की शादी में पहनेंगी सोने की साड़ी

नीता अंबानी के लिए रामनगर में सोने की तार से बुनी हुई साड़ी तैयार हो रही है. रियल जरी और टेस्टेड जरी की साड़ी को तैयार करने में दो से तीन कारीगर पिछले चार महीने से लगे हुए हैं.  नीता अंबानी खुद रात में बुनकर के हैंडलूम पहुंच गई, जहां उन्होंने वहां बन रहीं साड़ियों पर की गई बेहतरीन कारीगरी भी देखी. इससे पहले उन्होंने बनारस के कई व्यापारियों और कारीगरों को होटल में बुलाया और उनके द्वारा प्रदर्शनी के लिए लाई गई साड़ियों को देखा. उन्होंने अलग-अलग बुनकरों से कुछ साड़ियों के ऑर्डर बुक किए.

नीता अंबानी ने 100 से ज्यादा साड़ियां मंगवाई

Advertisment

रामनगर की साड़ी बुनने वाले अमरेश कुशवाह से मिली जानकारी के मुताबिक, नीता अंबानी ने शादी समारोह के लिए कई बुनकरों को अलग-अलग पैटर्न की 100 से ज़्यादा साड़ियां मंगवाई थीं. ये साड़ी सोने की तार से तैयार हो रही है. इसे रियल जरी और टेस्टेड जरी बोलते हैं. ये साड़ियां बेटे अनंत और राधिका की शादी में ये नीता अंबानी और उनकी मां पहनेंगी. इस साड़ी को लुक आउट करने पर रोक है.' वहीं उन्होंने ये भी बताया कि रिलायंस स्वदेश फाउंडेशन के जरिये बनारसी बुनकरी को ग्लोबल बनाया जाएगा. इसके अलावा आपको बता दें कि नीता अंबानी ने काशी विश्वनाथ मंदिर और मां अन्नपूर्णा मंदिर को करबीन 1.5 करोड़ और 1 करोड़ रुपये दान दिए. 

ये भी पढ़ें- Varanasi: बेटे के शादी का कार्ड लेकर बाबा के दरबार पहुंचीं रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी

Source : News Nation Bureau

Anant Ambani Radhika Merchant Mukesh Ambani nita ambani Enteratinment News
Advertisment
Advertisment