Advertisment

पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड ने भंसाली की फिल्म को तकनीकी कारणों से वापस लौटाया

खबरों की मानें तो फिल्म दोबारा सेंसर बोर्ड के पास आएगी, तब इसका दोबारा नियमों के अनुसार रिव्यू किया जाएगा।

author-image
sunita mishra
एडिट
New Update
पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड ने भंसाली की फिल्म को तकनीकी कारणों से वापस लौटाया

पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड ने भंसाली की फिल्म को वापस लौटाया

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्मों और विवादों का हमेशा से चोली दामन का साथ रहा है। गोलियों की रासलीला और बाजीराव मस्तानी के बाद पद्मावती पर संकट के बादल ​छाए हुए हैं।

Advertisment

देशभर में 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसके टलने के आसार हैं। खबरों की मानें तो केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) ने तकनीकी कारणों से फिल्म को वापस फिल्ममेकर्स को लौटा दिया है। खबरों की मानें तो फिल्म दोबारा सेंसर बोर्ड के पास आएगी, तब इसका दोबारा नियमों के अनुसार रिव्यू किया जाएगा।

Advertisment

दरअसल, फिल्म को प्रोड्यूस कर रही कंपनी 'वायकॉम 18' मोशन पिक्चर्स के सीओओ अजित अंधारे ने ट्वीट कर 'पद्मावती' की रिलीज डेट आगे बढ़ाए जाने की खबरों को अटकलें करार दिया है। वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि फिल्म 1 दिसंबर को ही रिलीज की जाएगी।

Advertisment

बता दें राजस्थान की करणी सेना ने भंसाली पर तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने फिल्म की शूटिंग की शुरुआत सेट को तहस-नहस करने के साथ भंसाली के साथ मारपीट भी की। राजस्थान, मध्य प्रदेश के साथ कई राज्यों में फिल्म का विरोध चल रहा है।

और पढ़ें: पद्मावती विवाद: महाराष्ट्र सरकार दीपिका के लिए करवाएगी सुरक्षा मुहैया

भंसाली ने कई बार स्पष्टीकरण दिया है कि फिल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं हैं, जो किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाता हो। उन्होंने कहा कि यह फिल्म देखकर राजपूत समुदाय गर्व महसूस करेगा। अफवाह फैलाकर राजपूतों को बेवजह भड़काया जा रहा है। 

Advertisment

फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। दीपिका इसमें रानी पद्मावती, शाहिद कपूर उनके पति राजा रतन सिंह और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं। 

और पढ़ें: पद्मावती विवाद: करणी सेना से मिल रही धमकियों के बाद दीपिका और संजय लीला भंसाली की बढ़ी सुरक्षा

Source : News Nation Bureau

Sanjay Leela Bhansali padmavati padmavati controversy Deepika Padukone
Advertisment
Advertisment