Advertisment

पढ़ाई इंजीनियरिंग में की पर बने मशहूर एक्टर, दिलीप कुमार सहित इन हस्तियों को मानते थे रोल मॉडल

 पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) ने 2000 में भारत में हो रहे भ्रष्टाचार पर एक व्यंग्यपूर्ण धारावाहिक 'ऑफिस ऑफिस' के साथ टीवी पर वापसी करके दिल जीत लिया था.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Pankaj Kapoor Birthday

Pankaj Kapoor Birthday( Photo Credit : social media)

पंकज कपूर (Pankaj Kapoor Birthday) आज अपना 69 वां जन्मदिन मनाएंगे. पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) एक टैलेंटड एक्टर हैं, जिन्होंने टेलीविजन, हिंदी फिल्मों और थिएटर में भी काम किया है.  उनके नाम पर कई अवॉर्ड हैं जिनमें तीन राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड और एक फिल्मफेयर अवॉर्ड शामिल हैं. वह 1980 के दशक से एक्टिंग कर रहे हैं और टीवी सीरिज करमचंद (Karamchand) जैसे कई टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों में दिखाई दिए हैं, वहीं उनके बेटे शाहिद कपूर भी बॉलीवुड में अच्छा मुकाम हासिल कर चुके हैं. पंजाब में अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद उन्होंने रंगमंच और एक्टिंग के तरफ अपना रुख बदला. कहा जाता है वो स्कूल के दिनों से ही एक्टिंग और थिएटर में एक्टिव थे. 

Advertisment

उन्होंने मुख्य आर्ट फिल्म डायरेक्टर के साथ काम किया है, जिनमें श्याम बेनेगल की मंडी (1983), और कुंदन शाह की कॉमेडी 'जाने भी दो यारो' शामिल हैं. इसके बाद सईद अख्तर मिर्जा का व्यंग्य मोहन जोशी हाजिर हो! (1984), मृणाल सेन की खंडर (1984), और 1985 में विधु विनोद चोपड़ा की खामोश भी है. पंकज कपूर ने 1986 में टेलीविजन की ओर रुख किया. उन्होंने जासूसी-कॉमेडी, कर्मचंद में काम किया. पंकज कपूर के टीवी धारावाहिकों में कब तक पुकारूं, जबान संभाल के, विजया मेहता के साथ लाइफलाइन, नीम का पेड़, फिलिप्स टॉप 10 शामिल हैं. उसके बाद उन्होंने कुछ बेहतरीन फिल्मों मे भी एक्टिंग की.

ऑफिस-ऑफिस से हुए थे मशहूर

वहीं पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) ने 2000 में भारत में हो रहे भ्रष्टाचार पर एक व्यंग्यपूर्ण धारावाहिक 'ऑफिस ऑफिस' के साथ टीवी पर वापसी करके दिल जीत लिया. उनका मानना ​​है कि एक समय में बहुत अधिक काम करना एक अच्छा विचार नहीं है. इसलिए, वह आम तौर पर महीने में लगभग 20 दिन काम करते थे.  मशहूर एक्टर दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, रॉबर्ट डी नीरो, डस्टिन हॉफमैन और मार्लन ब्रैंडो इंडस्ट्री में उनके  रोल मॉडल थे. 

Advertisment

publive-image

ये भी पढ़ें-Urfi Javed: संगीता फोगट और विनेश फोगट की मॉर्फ्ड फोटो देख भड़की उर्फी , बोली-झूठ के लिए...

वहीं पंकज कपूर अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में थे. उन्होंने अपनी पहली शादी नीलिमा अजीम से की थी, लेकिन ये साथ ज्यादा दिन तक नहीं चली, शादी के 9 साल बाद दोनों ने बढ़ते तनाव को देखा तलाक का फैसला ले लिया. उसके बाद एक्टर की जिंदगी में सुप्रिया पाठक की एंट्री हुई, आज कपल अपनी शादी के 35 साल पूरे कर चुके हैं, दोनों आपस में एक स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं. 

Advertisment

 

pankaj kapoor birthday pankaja kapoor birthday bollywood ews pankaj kapoor Latest Hindi news pankaj kapoor interview. pankaja kapoor news actor pankaj kapoor Bollywood actor pankaj kapoor films
Advertisment
Advertisment