Advertisment

Paresh Rawal Birthday: परेश रावल की 5 बेस्ट परफॉर्मेंस जो हमेशा रहेंगी हिट, जानें एक्टर की नेटवर्थ

Paresh Rawal Birthday: परेश रावल की 5 बेस्ट परफॉर्मेंस जो हमेशा रहेंगी हिट, जानें एक्टर की नेटवर्थ

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Paresh Rawal Birthday

Paresh Rawal Birthday( Photo Credit : social media)

Paresh Rawal Best Performance: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता परेश रावल सबके फेवरेट स्टार हैं. उनकी एक्टिंग, डायलॉगबाजी सबके दिलों में सीधे उतरती है. अपनी अदाकारी से परेश रावल ने हिंदी सिनेमा में शानदार योगदान किया है. उन्हें एक मैथेड एक्टर माना जाता है. उनके दिल्ली में थिएटर आर्टिस्ट से लेकर बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर बनने का सफर शानदार रहा है. परेश रावल कॉमिक से लेकर नेगेटिव रोल में भी दर्शकों को इम्प्रैस करने से नहीं चूकते हैं. 30 मई हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अपना 69 साल के हो जाएंगे. परेश रावल के जन्मदिन पर आइए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें जानते हैं. 

Advertisment

परेश रावल नेटवर्थ 

परेश रावल एक एक्टर, कॉमेडियन, फिल्म मेकर और राजनेता भी हैं. हिंदी के अलावा उन्होंने तेलुगु, गुजराती और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर ने अपने करियर में अब तक 240 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और कई पुरस्कार जीते हैं. कॉमेडी से लेकर स्लाइस-ऑफ-लाइफ ड्रामा या गंभीर भूमिकाओं तक में वो छा जाते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, परेश रावल एक फिल्म के लिए करीब 5 करोड़ रुपए लेते हैं. उनकी टोटल नेटवर्थ करीब 93 करोड़ रुपए है. 

publive-image

परेश रावल बेस्ट परफॉर्मेंस 

Advertisment

हेरा फेरी Hera-Pheri)

परेश रावल को फिल्म हेरा-फेरी के किरदार बाबूराव के नाम से ज्यादा जाना जाता है. इस रोल में उन्होंन अपनी अदाकारी, बॉडी लैंग्नवेज और मजेदार डायलॉग से सबके होश उड़ा दिए थे. एक्टर के पूरे करियर में ये रोल मील का पत्थर साबित हुआ था. परेश रावल को फैंस बाबूराव के नाम से ही जानते हैं.  

publive-image

नायक (Nayak)

अनिल कपूर स्टारर इस फिल्म में परेश रावल ने उनके पर्सनल असिस्टेंट बंसल का किरदार निभाया था. वो हर बार आम जनता के हितों और उनके बेहतर जीवन के लिए अनिल कपूर की आंखें खोलते नजर आते हैं. इस किरदार में भी परेश रावल के कुछ डायलॉग पर मीम्स भी बनते हैं. 

Advertisment

publive-image

चुप चुपके (Chup Chupke)

2006 में आई शाहिद कपूर सुनील शेट्टी स्टारर फिल्म चुप-चुपके एक कॉमेडी-ड्रामा थी. इसमें परेश रावल ने गुंडिया नाम के डीलर का रोल निभाया था. हालांकि, उनकी अदाकारी और मजेदार कॉमिक टाइमिंग से ये किरदार भी अमर हो गया. 

publive-image

Advertisment

ओह माय गॉड (Oh My God)

अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड साल 2012 में आई और काफी विवादों में रही थी. इसमें परेश रावल ने कांजी लाल मेहता का रोल प्ले किया था जो भगवान को मानने से इनकार करता है. इस किरदार में परेश दर्शकों को काफी पसंद आए थे. 

publive-image

सर (SIR)

साल 1993 में आई इस फिल्म में परेश रावल ने वेलजीभाई का रोल निभाया था जिसने लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया था. एक्टर ने नसीरुद्दीन शाह और पूजा भट्ट के साथ इस फिल्म में जान फूंक दी थी. इस फिल्म के लिए परेश रावल ने नेगेटिव रोल में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी जीता था. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Paresh Rawal परेश रावल Bollywood News बॉलीवुड न्यूज
Advertisment
Advertisment