Advertisment

Parineeti Chopra: 12वीं में टॉप कर चुकी हैं परिणीति चोपड़ा, राघव चड्ढा संग इस कॉलेज में की थी पढ़ाई

एक्टिंग से पहले परिणीति 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर भी रह चुकी हैं. 

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Parineeti Chopra Education

Parineeti Chopra Education( Photo Credit : social media)

Parineeti Chopra Education: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) पॉलिटिकल लीडर राघव चड्ढा (Raghav Chadha) संग शादी को लेकर चर्चा में हैं. परिणीति और राघव की आज 13 मई 2023 सगाई होने वाली है. हालांकि, दोनों की लव स्टोरी कब और कहां शुरू हुई इसकी अभी तक किसी को जानकारी नहीं हैं, लेकिन दोनों एक-दूसरे को कॉलेज टाइम से जानते हैं. राघव चड्ढा जहां आज एक सक्सेसफुल पॉलिटिशियन हैं वहीं परिणीति भी बॉलीवुड की एक नामचीन एक्ट्रेस हैं. एक्टिंग से पहले परिणीति 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर भी रह चुकी हैं. 

Advertisment

ऑल इंडिया टॉपर हैं परिणीति

हम आपको परिणीति चोपड़ा की एजुकेशन बताने जा रहे हैं. आज भले परिणीति शोबिज इंडस्ट्री का हिस्सा है लेकिन स्कूल में वो एक शार्प स्टूडेंट रही हैं. 'इश्कजादे' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले परिणीति काफी पढ़ी-लिखी हैं. उन्होंने एजुकेशन के मामले में अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा को भी पीछे छोड़ा हुआ है. परिणीति ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई में अंबाला से पूरी की है. एक्ट्रेस ने 12वीं क्लास में टॉप किया था. 97 पर्सेंटेज के साथ परिणीति इकोनॉमिक्स में ऑल इंडिया टॉपर बनी थीं.  

एक-साथ तीन-तीन डिग्रियां

स्कूली पढ़ाई के बाद परिणीति ने अपना ग्रेजुएशन और मास्टर्स विदेश से पूरा किया है. वो इंग्लैंड चली गई थीं जहां उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और इंग्लैंड के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है. मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से परिणीति ने फाइनेंस, इकोनॉमिक्स और बिजनेस में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री भी हासिल कर रखी है. इसके अलावा एक्ट्रेसर ने म्यूजिक में BA ऑनर्स भी किया हुआ है. 

एक्ट्रेस नहीं बैंकर बनना चाहती थीं परिणीति

आपको जानकर हैरानी होगी की परिणिति चोपड़ा कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. उनका सपना एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना था लेकिन वो फिल्मों में आ गई और इश्कजादे में अपने दमदार अभिनय से सबका दिल जीत लिया. एक्टिंग से पहले परिणीति ने यशराज फिल्म कंपनी में पीआर कंसल्टेंट के तौर काम किया है. 

Advertisment

परिणीति चोपड़ा पॉलिटिशियन राघव चड्ढा एक ही कॉलज में साथ पढ़े हैं. राघव चड्ढा एक राजनेता होने के अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं. दिल्ली से पढ़ाई करने के बाद राघव चड्ढा ने EMBA में सर्टिफिकेशन कोर्स के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स (LSE) से पढ़ाई की थी. इसी कॉलेज यूनिवर्सिटी से परिणीति ने भी इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की हुई है. हालांकि, उस समय दोनों का रोमांस शुरू नहीं हुआ था. 

parineeti chopra college parineeti chopra topper Raghav Chadha परिणीति चोपड़ा टॉपर parineeti chopra engagemnet parineeti chopra education परिणीति चोपड़ा एजुकेशन Parineeti Chopra parineeti chopra universty परिणीति चोपड़ा वेडिंग
Advertisment
Advertisment