Advertisment

Parineeti-Raghav: एक-दूजे के लिए बने हैं परिणीति और राघव, उम्र से लेकर कॉलेज सबकुछ मैच

परिणीति और राघव की लव स्टोरी भले ज्यादा चर्चा में न रही हो लेकिन दोनों की बॉन्डिंग कमाल की है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Parineeti Raghav Engagement

Parineeti-Raghav Engagement( Photo Credit : Social Media)

Parineeti-Raghav Engagement: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) और 'आप' नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) अब रुमर्ड नहीं ऑफिशियल कपल हैं. दोनों ने बीते शनिवार 13 मई को सगाई कर ली है. सोशल मीडिया पर राघव और परिणीति की रोमांटिक तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं. हालांकि, बीते कुछ महीनों से दोनों ही अपनी डेटिंग अफवाहों पर चुप्पी साधे हुए थे. राजनीति और बॉलीवुड के इस मेल पर सभी की नजरें टिकी हुई थीं. अब कपल ने खुद अपनी रिलेशनशिप पर मुहर लगा दी है. 

Advertisment

खैर, परिणीति और राघव की लव स्टोरी भले ज्यादा चर्चा में न रही हो लेकिन दोनों की बॉन्डिंग कमाल की है. साथ ही दोनों के करियर, पसंद-नापसंद में समानताएं भी बहुत हैं. हम आपको परिणीति और राघव के बीच कुछ ऐसे पॉइंट्स बता रहे हैं जिन्हें जानकर आप भी कहेंगे कि ये कपल एक-दूजे (made for each other) के लिए ही बने हैं. 

कोई एजगैप नहीं

परिणीति और राघव चड्ढा दोनों की उम्र 34 साल है और दोनों का ही जन्म साल 1988 में हुआ है. परिणीति जहां 22 अक्टूबर 1988 को जन्मी हैं वहीं राघव चड्ढा 11 नवंबर 1988 को दिल्ली में पैदा हुए हैं. ऐसे में साफ है कि दोनों के बीच कोई बड़ा एजगैप भी नहीं है. हालांकि, परिणीति की बहन प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास में 15 साल का एजगैप था. 

Advertisment

सब्जेक्ट भी सेम

परिणीति 12वीं क्लास में इकोनॉमिक सब्जेक्ट की टॉपर हैं. वो एक्टिंग में आने से पहले एक इनेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं. वहीं राघव चड्ढा भी चार्टेड अकाउंट की पढ़ाई कर चुके हैं. दोनों के सब्जेक्ट सेम रहे हैं. दोनों के पास इकोनॉमिक्स सब्जेक्ट में डिग्री हैं. 

एक ही कॉलेज से की पढ़ाई

इतना ही नहीं परिणीति चोपड़ा और पॉलिटिशियन राघव चड्ढा एक ही कॉलेज में साथ पढ़े हैं. दिल्ली से पढ़ाई करने के बाद राघव चड्ढा ने EMBA में सर्टिफिकेशन कोर्स के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स (LSE) से पढ़ाई की थी. इसी यूनिवर्सिटी से परिणीति ने भी इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की हुई है. यही पर परिणीति और राघव की दोस्ती और रोमांस शुरू हुआ था. हालांकि, लंबे समय तक इन दोनों के रिश्ते की किसी को खबर नहीं थी. 

पंजाबी फैमिली बैकग्राउंड

परिणीति चोपड़ा पंजाबी फैमिली से हैं. वैसे ही राघव चड्ढा भी पंजाबी परिवार से आते हैं. दोनों ही एक मजहब और दीन को मानने वाले हैं. परिणीति जहां एक फिल्मी सेलिब्रिटी परिवार से हैं, वहीं राघव राजनीतिक क्षेत्र में एक खास ओहदा रखते हैं. दोनों का फैमिली बैकग्राउंड रॉयल और क्लासी है. 

Advertisment

priyanka chopra parineeti chopra raghav chadha mother Raghav Chadha raghav chadha biography parineeti chopra education Raghav Chadha CA raghav chadha Education Parineeti Chopra raghav chadha family
Advertisment
Advertisment