Advertisment

Pathan: पठान का जलवा जारी, किया 600 करोड़ का आंकड़ा पार 

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) अपने रिलीज के दिन के बाद से हर दिन एक नया इतिहास रच रही है.

author-image
Divya Juyal
New Update
97278063

Pathan( Photo Credit : Social Media)

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) अपने रिलीज के दिन के बाद से हर दिन एक नया इतिहास रच रही है. पठान ने अपनी धमाकेदार कमाई से सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर पहले ही 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. और अब, नई रिपोर्ट्स के मुताबिक से पता चलता है कि किंग खान के फैंस उनके लिए कितने पागल हैं. लेकिन इन सब में, दिलचस्प बात यह है कि पठान ने विश्व स्तर पर बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.

Advertisment

आपको बता दे कि, वाईआरएफ के हालिया आंकड़ों के अनुसार, शाहरुख खान स्टारर फिल्म ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 634 करोड़ रुपये कमाए हैं. दिग्गज ट्रेड एनालिस्ट, तरण आदर्श ने एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें लिखा था, "'पठान': ₹ 634 करोड़ दुनिया भर में *ग्रॉस* 7 दिनों में... #पठान वर्ल्डवाइड [#India + #Overseas] *Gross* BOC... *7 days* #India: ₹ 395 करोड़ ग्रॉस बीओसी [₹ 330.25 करोड़ नेट बीओसी] #विदेश: ₹ 239 करोड़ ग्रॉस बीओसी वर्ल्डवाइड टोटल *ग्रॉस*: ₹ 634 करोड़."

गौरतलब की बात यह है कि, भारत में, पठान (Pathan) ने 395 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि विदेशों में, शाहरुख फिल्म ने 239 करोड़ रुपये कमाए हैं. खैर, यह वास्तव में हर बॉलीवुड फिल्म फैन के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि शाहरुख खान की वापसी बॉलीवुड के लिए एक वरदान साबित हुई. खैर, पठान की भारी सफलता के बाद, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने मुंबई में मीडिया और फैंस के साथ सफलता की बैठक की. जहां, उन्होंने फिल्म पर प्यार बरसाने के लिए दर्शकों का शुक्रिया अदा किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें - Selfiee: 'मै खिलाड़ी' सॉन्ग हुआ आउट, इन सितारों के साथ थिरकते हुए दिखें अक्षय कुमार

फिल्म 'पठान' की बात करें तो, इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) , आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) , एकता कौल (Ekta Kaul) और सलमान खान (Salman Khan) भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. निर्देशक सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand)  के बयान के मुताबिक वो जल्द ही 'पठान 2' (Pathan 2) बना सकते हैं. वह प्रेजेंट में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'फाइटर' (Fighter) पर काम कर रहे हैं. 

Pathaan बॉलीवुड न्यूज Pathaan box office Entertainment News pathaan enters rs 600 crore club Pathan बॉलीवुड pathaan worldwide box office collection Pathaan worldwide box office collection day 7 news nation tv Bollywood News
Advertisment
Advertisment