Advertisment

Dahi-Handi Special Playlist: कृष्ण जन्माष्टमी और दही-हांडी के लिए बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की प्लेलिस्ट

Dahi-Handi Special Playlist: अगर आप पार्टी करना पसंद करते हैं और इस साल दही-हांडी का खास आयोजन कर रहे हैं तो ये गाने आपकी पार्टी का मजा और भी दोगुना कर देंगे.

author-image
Inna Khosla
New Update
Dahi-Handi Special Playlist

Dahi-Handi Special Playlist

Dahi-Handi Special Playlist: कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार और दही हांडी का उत्सव एक-दूसरे से गहराई से जुड़े हुए हैं. बॉलीवुड ने इस उत्सव की उमंग को कई यादगार गानों के माध्यम से जीवंत किया है. अगर आप अपने घर में दही हांडी का आयोजन कर रहे हैं या किसी पंडाल में जाने वाले हैं तो अपनी ये प्लेलिस्ट साथ में लेकर जाएं. इन गानों को सुनते ही आपके त्योहार का मजा दोगुना हो जाएगा. अगर आप बॉलीवुड के गाने सुनना पसंद करते हैं तो ये गाने आपके त्योहार को और भी खास बना देंगे. 

Advertisment

गोविंदा आला रे - शम्मी कपूर

अगर ये कहा जाए कि मोहम्मद रफी की आवाज़ में ये गाना दही हांडी के उत्सव का पर्याय बन चुका है तो गलत नहीं होगा. शम्मी कपूर की ऊर्जावान अदाकारी और मोहम्मद रफी की आवाज ने इस गाने को अमर बना दिया है. डायरेक्टर कल्याण जी आनंद जी के फिल्म ब्लफ मास्टर का ये गाना हर साल दही-हांडी के पंडाल में बजाया जाता है

मच गया शोर - अमिताभ बच्चन परवीन बॉबी

फिल्म खुद्दार का गाना मच गया शोर सारी नगरी में... दही हांडी के उत्सव की धूम को बखूबी बयां करता है. इस गाने में अमिताभ बच्चन अपनी टोली के साथ मटकी फोड़ते हैं और परवीन बॉबी के साथ उनकी नोकझोक भी नज़र आती है. डायरेक्टर रवि टंडन की इस फिल्म का ये गाना मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखा था और इस गाने को राजेश रोशन ने डायरेक्ट किया था. गाने के सिंगर्स की अगर बात करें तो किशोर कुमार और लता मंगेश्कर की आवाज़ में ये है. 

शोर मच गया शोर देखो आया माखन चोर- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा स्टारर फिल्म बदला का ये गाना किशोर कुमार की आवाज़ में है. इस गाने पर जमकर दही हांडी के दिन लोग नाचते हैं. 1974 में आयी इस फिल्म का गाना आनंद बख्शी जी ने लिखा था और इसका म्यूज़िक लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने कम्पोज़ किया था.

चांदी की डाल पर - सलमान खान 

सलमान खान और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म हैलो ब्रदर का गाना चांदी की डाल पर सोने का मोर भी बॉलीवुड के सुपरहिट  गानों में से एक है. इस गाने का म्युजिक हिमेश रेशमिया ने डायरेक्ट किया है और सुधाकर शर्मा ने इसे लिखा है. ये गाना भी दही हांडी के उत्सव के दौरान बजाए जाने वाले सबसे लोकप्रिय गानों में से एक है.

वो किसना है - सुखविंदर सिंह

Advertisment

यह गाना कृष्ण की बाल लीलाओं को दर्शाता है और दही हांडी के उत्सव के माहौल को और भी मजेदार बना देता है. फिल्म किसना का गाना वो किसना है जावेद अख्तर ने लिखा है. इस गाने को सुखविंदर सिंह, एस शैलजा और आएशा दरबार ने गाया है. सुभाष घई की फिल्म किसना में विवेक ऑबरॉय किसना बने नज़र आ रहे हैं. 

इनके अलावा भी बॉलीवुड के ऐसे कई गाने हैं जो दही-हांडी के खास मौके पर जगह-जगह पंडाल में बजाए जाते हैं. बॉलीवुड के गानों के लिए कोई भी उत्सव अधूरा सा लगता है. तो आपने अगर अब तक अपनी दही हांडी प्ले लिस्ट तैयार नहीं की है तो इन गानों को उस लिस्ट के टॉप में अभी जोड़ लें. 

latest entertainement news bollywood songs krishna janmashtami songs bollywood dahi handi
Advertisment
Advertisment