Advertisment

फिल्म ‘72 हूरें’ के मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज, एक धर्म विशेष की गलत छवि दिखाने का आरोप

फिल्म '72 हूरें' को लेकर विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. एक विशेष समुदाय की छवि खराब करने के आरोप में फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. यह शिकायत मुंबई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
72 hoorain

72 Hooren( Photo Credit : File Photo)

फिल्म '72 हूरें' को लेकर विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. एक विशेष समुदाय की छवि खराब करने के आरोप में फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. यह शिकायत मुंबई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस फिल्म के जरिए एक खास समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. मुंबई के सोशल एक्टिविस्ट सैय्यद आरिफअली महमूदअली ने फिल्म के डायरेक्टर संजय पूरन सिंह, अशोक पंडित और बाकि प्रोड्यूसर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisment

शिकायत में कहा गया है कि ये लोग एक विशेष समुदाय और धर्म का अपमान करने के इरादे से फिल्म बनाया है. फिल्म ‘72 हूरें’ के डायरेक्टर संजय पूरन सिंह है. वहीं इसके मेकर अशोक पंडित, किरन डागर और गुलाब सिंह तंवर, अनिरुद्ध तंवर हैं. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मेकर्स फेक प्रोपेगेंडा फैलाकर पैसे कमाने की कोशिश कर रहे हैं. 

बता दें,  4 जून, 2023 को इसका टीज़र रिलीज़ होने के बाद से ही फिल्म विवादों में आ गई. ये फिल्म आतंकवाद, धर्म परिवर्तन और ब्रेन वाश करने कर मासूम लोगों से गलत काम करने वाले पर आधारित है. फिल्म '72 हुरें' के ट्रेलर को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफाइड करने से इनकार कर दिया था, और कहा था कि फिल्म के कुछ सीन्स में संशोधन किया जाए.

यह भी पढ़ें- 72 Hoorain Trailer: सेंसर संकट के बाद भी आगे बढ़े मेकर्स, फिल्म '72 हूरें' का ट्रेलर रिलीज

Advertisment

जिसे लेकर फिल्म के डायरेक्टर संजय ने कहा कि ट्रेलर 28 अगस्त को रिलीज़ होने से पहले 27 जुलाई को ही रिलीज किया जा सकेगा. लेकिन कोई इतने कम समय में संशोधन की उम्मीद कैसे कर सकता है. जब यह आखिरी मिनट में बदलाव जैसा है?" उन्होंने कहा, "ट्रेलर में कोई समस्या क्यों है? सेंसर के लिए आखिरी मिनट में ट्रेलर में बदलाव के लिए कहना अनुचित है. फिल्म बनाने के लिए हमें कई बाधाओं को पार करना होगा. 

72 hoorain first look 72 hoorain 72 hoorain movie 72 hoorain movie trailer
Advertisment
Advertisment