Advertisment

टीवी इंडस्ट्री के वो सितारे जो रातों-रात बन गए स्टार, फिर हुआ ऐसा डाउनफॉल, अर्श से फर्श पर आ गिरे

Popular TV Actor Career: टीवी की दुनिया में सफलता को पचा पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। सितारों की इस इंडस्ट्री में हमने कई ऐसे एक्टर्स देखे हैं जो रातों-रात स्टार बन गए, लेकिन यह सफलता उनके सिर पर चढ़ गई.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Popular TV Actor star

Popular TV Actor star ( Photo Credit : File photo)

Advertisment

Popular TV Star Career: टीवी की दुनिया में सफलता को पचा पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. सितारों की इस इंडस्ट्री में हमने कई ऐसे एक्टर्स देखे हैं जो रातों-रात स्टार बन गए, लेकिन यह सफलता उनके सिर पर चढ़ गई और वे ऊंचाइयों से गिरकर गुरबत की जिंदगी जीने को मजबूर हो गए. 20 साल पहले एक टीवी स्टार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. जिसे अपने गलत फैसले की वजह से आज पछताना पड़ रहा है, हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि रोनित रॉय का छोटी भाई रोहित रॉय हैं. 

Advertisment

टैलेंटेड एक्टर रोनित रॉय के भाई रोहित रॉय

रोहित रॉय किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. वह बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर रोनित रॉय के भाई हैं. कुछ समय पहले रोहित रॉय ने खुलासा किया था कि कैसे एक सुपरहिट टीवी शो में काम करने के बाद उनका करियर डगमगा गया. इसके बाद जब उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बनाया तो उन्हें उस तरह की सफलता नहीं मिली जैसी उन्हें चाहिए थी. हाल ही में एक इंटरव्यू में रोहित रॉय ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कुछ गलतियां कीं, जिसकी वजह से उनका पतन हो गया.

रोहित रॉय का पहला शो स्वाभिमान

Advertisment

रोहित रॉय का पहला शो स्वाभिमान उनकी सबसे बेहतरीन प्रोजेक्ट्स में से एक था. इसमें उन्होंने ऋषभ मल्होत्रा ​​की भूमिका निभाई थी और यह धारावाहिक 90 के दशक में टीआरपी चार्ट में सबसे ऊपर था. उसके बाद से उन्होंने द मुंबई सागा, शूटआउट एट लोखंडवाला और काबिल जैसी फिल्मों में भी काम किया. हालांकि, वे अपनी सफलता को बरकरार नहीं रख पाए. मनोरंजन इंडस्ट्री में अपने पतन पर विचार किया.

स्वाभिमान की सफलता के बाद, वे 'अहंकारी' हो गए

उन्होंने बताया कि स्वाभिमान की सफलता के बाद, वे 'अहंकारी' हो गए. उन्होंने कहा कि वे अहमदाबाद, एक छोटे शहर से हैं. "जब मैं इस क्षेत्र में आया, तो स्वाभिमान शो बहुत हिट हो गया. यह रातोंरात सफल हो गया. अगर मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की होती तो मैं इस प्रक्रिया का सम्मान करता. इसकी सफलता में मेरी कोई भूमिका नहीं थी. यह बस कुछ ऐसा है जो मुझे संयोग से मिला. मैं एक प्रशिक्षित अभिनेता नहीं था. इसकी सफलता मेरे दिमाग में घर कर गई. मुझे लगने लगा कि मैं जो कुछ भी छूऊंगा वह सोना बन जाएगा."

Advertisment

अनफ़िल्टर्ड व्यवहार काम नहीं करता था

रोहित ने कहा कि वह घमंडी और अधीर हो गए थे. इसके अलावा, अभिनेता ने खुलासा किया कि अगर कोई उनकी तरह तेजी से नहीं सोच रहा था, तो वह अधीर हो जाते थे. रॉय ने कहा, "उस समय यह अनफ़िल्टर्ड व्यवहार काम नहीं करता था क्योंकि लोग मुझे एक स्टार के रूप में देखते थे. एक स्टार द्वारा यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है, मैं इसे बेहतर तरीके से संभाल सकता था. लेकिन मैं युवा और उद्दंड था"

Source : News Nation Bureau

Popular TV Actor star tv actors failed in career Rohit Roy Movies Roy On Swabhimaan Show Swabhimaan Show Rohit Roy films
Advertisment
Advertisment