logo-image
लोकसभा चुनाव

Kalki 2898 AD ने शाहरुख खान की 'जवान' को पछाड़ा, एक नहीं बल्कि तोड़े दो सबसे बड़े रिकॉर्ड

प्रभास की कल्कि 2898 एडी' ने शाहरुख खान की साल 2023 में आई दमदार एक्शन फिल्म 'जवान' के कई रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. चलिए जानते हैं...

Updated on: 30 Jun 2024, 09:11 PM

नई दिल्ली:


Prabhas Kalki 2898 AD Break SRK Jawan Record: प्रभास, दीपिका पादुकोण और  अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' इन दिनों सिनेमाघरों में तहलका मचा रही है. फिल्म को देखने वाले लोग इसके जमकर तारीफ कर रहे हैं. अल्लू अर्जुन, विजय देवरकोंडा जैसे कलाकार भी फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. इस शानदार एक्शन फिल्म ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की साल 2023 में आई दमदार एक्शन फिल्म 'जवान' (Jawan) के कई रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. चलिए जानते हैं उसके बारे में...

कल्कि ने तोड़ा जवान का रिकॉर्ड

कल्कि 2898 एडी ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म 'जवान' का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जवान 286.16 करोड़ रुपये की कमाई के साथ इंडिया में फर्स्ट वीकेंड सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली इंडियन फिल्म थी. लेकिन अब ये रिकॉर्ड कल्कि 2898 एडी के नाम हो गया है. कल्कि ने अपनी रिलीज के चौथे दिन शाम 8 बजकर 25 मिनट तक 292.19 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर जवान को पीछे कर दिया है. हालांकि, ये शुरुआती आंकड़े हैं. अभी इनमें और भी बढ़त देखी जा सकती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

एक घंटे में बिकी 93.77k टिकटें

इसके अलावा कल्कि  2898 एडी ने जवान का एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. BookMyShow ने खुलासा किया कि प्रभास की फिल्म के एक घंटे के समय में 93.77 हजार टिकटें बिकीं , जिससे ये एक नया रिकॉर्ड बन गया. इससे पहले, पिछले साल शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने ये रिकॉर्ड बनाया था. सितंबर में, 'जवान' ने कथित तौर पर एक घंटे से भी कम समय में 86 हजार टिकटें बेची थीं. हालांकि, न्यूज नेशन की ओर से इन दावों की पुष्टी नहीं की जाती हैं. बता दें,  प्रभास और दीपिका की ये फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' महाभारत से काफी प्रेरित है. इस फिल्म में  प्रभास, दीपिकास अमिताभ बच्चन के अलावा कमल हासन और दिशा पाटनी भी अहम रोल में हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

दुनियाभर में 'कल्कि 2898 एडी' का करिश्मा

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी 'कल्कि 2898 एडी' साइंस-फिक्शन डायस्टोपियन फिल्म है. फिल्म को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है,  जिससे इसकी सार्वभौमिक अपील का पता चलता है. यह फिल्म तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हुई है और फिल्म ने सभी जगहों पर शानदार शुरुआत की है. विदेशों में भी यह फिल्म देखने दर्शक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-  कल्कि 2898 AD देख अल्लू अर्जुन हुए डायरेक्टर के फैन, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात