Advertisment

Cannes 2024: कान्स के लिए प्रतीक बब्बर ने मां स्मिता पाटिल की साड़ी से बनाया था सूट, जानें वजह

Cannes 2024: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में स्मिता पाटिल की फिल्म मंथन की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई थी. इसके लिए उनके बेटे प्रतीक बब्बर इवेंट में शामिल हुए थे.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Prateik Babbar Cannes Look

Prateik Babbar Cannes Look( Photo Credit : social media)

Prateik Babbar Cannes Look: 77वें कान फिल्म फेस्टिवल में इस बार भारत की धूम रही है. खासतौर पर बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की फिल्म 'मंथन' (Manthan) की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई थी. फिल्म की स्टार कास्ट के अलावा कान्स में स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर भी शामिल हुए थे. इस दौरान प्रतीक बब्बर ने अपनी दिवंगत मां स्मिता पाटिल की कांजीवरम साड़ियों से बना सूट-पैंट कॉम्बो पहना था. इस लुक को अब प्रतीक ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. एक्टर ने बताया कि किस तरह उन्होंने कान्स के लिए मां की साड़ी से आउटफिट बनाना चुना. इस लुक में प्रतीक कान्स में छा गए थे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Kajol Sushmita Sen: अवॉर्ड शो में अचानक काजोल से टकरा गईं सुष्मिता सेन, फिर जमकर हुई चिट-चैट

स्मिता पाटिल और दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की फिल्म मंथन को कान्स में स्पेशल स्क्रीनिंग में दिखा गया था. इसका आयोजन फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने किया था. 1976 में बनी 'मंथन' कान के क्लासिक्स सेक्शन का हिस्सा रही है. इसके लिए प्रतीक बब्बर ने खास आउटफिट पहनकर रेड कार्पेट पर वॉक किया था. राहुल विजय के डिजाइन किए इस आउटफिट भारतीय में परंपरा और संस्कृति शामिल थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Vijay (@rahulvijay1988)

मां की कांजीवरम साड़ी से बनाया सूट

फैशन डिजाइन राहुल ने एक लंबे सोशल मीडिया पोस्ट में प्रतीक बब्बर को अपनी दिवंगत मां स्मिता पाटिल की अलमारी सौंपने के लिए आभार जताया. उन्होंने बताया कि प्रतीक के कान्स लुक को बनाना काफी चैलेंजिंग काम था वो इसमें स्मिता पाटिल की आत्मा या उनसे जुड़ी कोई चीज लाना चाहते थे. मंथन के भारतीय प्रीमियर उन्होंने स्मिता पाटिल की ब्लैक कांजीवरम साड़ी को चुना और इससे खास सूट तैयार किया. इस सूट में प्रतीक कमाल के हैंडसम दिख रहे थे. 

भारत में दोबारा रिलीज हुई मंथन

प्रतीक बब्बर अक्सर दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल के लिए पोस्ट शेयर करते नजर आते हैं. उन्होंने अपनी मां की लीगेसी को बनाए रखा है. 

फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल के डायरेक्शन में बनी मंथन (द चर्निंग) देश की पहली क्राउड-फंडेड फिल्म थी. कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में अपने वर्ल्ड प्रीमियर के बाद, इस फिल्म को 1 जून और 2 जून को पूरे भारत में 100 सिनेमाघरों में फिर से रिलीज़ किया गया है. 

Source(News Nation Bureau)

लोकसभा चुनाव 2024 Manthan बॉलीवुड न्यूज मंथन Smita Patil प्रतीक बब्बर स्मिता पाटिल Cannes 2024 Bollywood News
Advertisment
Advertisment