Advertisment

Manipur Violence: मणिपुर घटना पर भड़कीं मैरी कॉम स्टार प्रियंका चोपड़ा, ट्वीट पढ़कर खौल जाएगा खून

4 मई को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें 'मैतेई समुदाय' की दो महिलाओं को नग्न घुमाया गया था. खबर है कि इन महिलाओं के साथ गैंगरेप भी किया गया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Priyanka Chopra on Manipur Violence

Priyanka Chopra on Manipur Violence( Photo Credit : Social Media)

Manipur Violence: इस समय पूरे देश में पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हुई वीभत्स घटना से बवाल मचा हुआ है. पूर्वोत्तर राज्य में मई से जातीय हिंसा देखी जा रही है और कई लोगों की मौत की खबर है. सोशल मीडिया पर मणिपुरा का एक वीडियो भी काफी वायरल है जिसमें दो आदिवासी महिलाओं को नग्न घुमाया गया था. इसी घटना को लेकर राजनीतिक हस्तियों सहित फिल्मी सितारों ने भी गुस्सा जाहिर किया है. कई फिल्मी सेलिब्रिटीज ने इस घटना पर आपत्ति जताई है. इस लिस्स में अब ग्लोबल स्टार और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हो गई हैं. बड़े पर्दे पर बॉक्स मैरी कॉम का रोल प्ले कर चुकी प्रियंका चोपड़ा ने मणिपुर हिंसा को लेकर गुस्सा जताया है. साथ ही एक्ट्रेस ने सरकार से इस घटना के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. 

Advertisment

प्रियंका चोपड़ा ने आदिवासी महिलाओं को नग्न घुमाने की भयावह घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस घटना को सामूहिक शर्म बताते हुए पूरे देश से इसके खिलाफ आवाज उठाने की अपील की. एक्ट्रेस ने गुस्सा जताते हुए अपराधियों के लिए जल्द से जल्द सजा की मांग की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'ये एक सामूहिक शर्म की बात है' और 'मणिपुर की महिलाओं के लिए न्याय' होना चाहिए. एक्ट्रेस ने कहा कि इस घटना को लेकर क्या और क्यों और किन हालातों की वजह से ऐसा हुआ ऐसे सवालों को छोड़ हम महिलाओं को किसी भी खेल में मोहरा बनने की इजाजत नहीं दे सकते,'' 

publive-image

इससे पहले, अक्षय कुमार, उर्मिला मातोंडकर, संजय दत्त, कियारा आडवाणी, एकता कपूर, जया बच्चन, ऋचा चड्ढा, रेणुका शहाणे, रितेश देशमुख सहित कई इस घटना पर दुख जताया था. कई सेलिब्रिटीज ने इस घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही. कई राजनेताओं ने भी इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है. 

क्या है मणिपुर हिंसा मामला? 

पूर्वोत्तर राज्य में पिछले एक महीने से लगातार हिंसा जारी है. खासतौर पर मणिपुर में आदिवासी समाज के बीच गुस्सा है.  4 मई को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें 'मैतेई समुदाय' की दो महिलाओं को नग्न घुमाया गया था. खबर है कि इन महिलाओं के साथ गैंगरेप भी किया गया है. पूरा मामला है कि अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की 'मैतेई समुदाय'की मांग के विरोध में 3 मई को पर्वतीय जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के आयोजन के बाद झड़पें शुरू हुई थीं. हिंसा में 120 लोगों की जान जा चुकी है. पुलिस ने गुरुवार को वीडियो में देखे गए मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. 

Source : News Nation Bureau

मणिपुर घटना मणिपुर हिंसा Priyanka Chopra मणिपुर वायरल वीडियो Manipur Crime Manipur violence Priyanka Chopra on Manipur मैरी कॉम प्रियंका चोपड़ा Manipur Viral Video
Advertisment
Advertisment