Advertisment

रेस 3 में सैफ अली खान को रिप्लेस किए जाने पर प्रोड्यूसर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इस वजह से सलमान खान को फिल्म में लिया

हाल ही में मेकर रमेश तौरानी ने बताया कि फ्रैंचाइज़ की पिछली सफलता के बावजूद रेस 3 में सैफ अली खान को क्यों नहीं लिया गया. 

author-image
Garima Sharma
New Update
Salman Khan replace Saif Ali Khan in Race 3

Salman Khan replace Saif Ali Khan in Race 3( Photo Credit : File photo)

रेस फिल्म मेकर रमेश तौरानी ने खुलासा किया है कि उन्होंने सैफ अली खान की जगह सलमान खान को क्यों कास्ट किया. फिल्म मेकर रमेश तौरानी ने हाल ही में यह भी बताया कि उन्होंने रेस 3 के लिए सलमान खान से संपर्क क्यों किया. तौरानी और सैफ के साथ रेस फ्रैंचाइज़ पर साथ में काम किया, जो उनकी सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म थी. हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर ने स्वीकार किया कि सैफ की मार्केट वैल्यू रेस 3 के बजट को सही नहीं ठहराती थी, जिसके कारण उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए सलमान खान से संपर्क किया. 

Advertisment

सलमान को सैफ अली खान की जगह लेने का ऑफर दिया गया 

इश्क विश्क के फिल्म मेकर ने बताया कि सैफ इस फैसले से 'परेशान' थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने मतभेदों को सुलझा लिया. तौरानी ने बताया, "रेस 2 अभी भी उनकी सबसे बड़ी हिट है. लेकिन उसके बाद, बेचारे ने कई फ्लॉप फ़िल्में कीं और रेस एक महंगी फ़्रैंचाइज़ी है, इसलिए रेस 3 में उन्हें कास्ट करना समझ में नहीं आया. यह एक बिजनेस मैटर था, पर्सनल नहीं. वह बहुत अच्छे अभिनेता हैं. जब उनसे उनके लंबे जुड़ाव के बारे में पूछा गया, तो फिल्म मेकर ने याद दिलाया कि खान के साथ उन्होंने पहली फ़िल्म कच्चे धागे में काम किया था.

इस वजह से मेकर ने सैफ अली खान को रिप्लेस कर दिया

Advertisment

आगे मेकर बताया कि अभिनेता को फिल्म क्या कहना के लिए नहीं चुना गया था. शुरू में यह भूमिका मुकुल देव के लिए थी, लेकिन वह फ़िल्मांकन के पहले दिन दिखाई नहीं दिए. सुबह 11 बजे के आसपास, एक प्रोडक्शन सदस्य ने उनसे उनके ठिकाने के बारे में पूछताछ करने के लिए फ़ोन किया, और उन्होंने दावा किया कि वह रास्ते में हैं. दोपहर में एक और कॉल से पता चला कि वह कथित तौर पर आरके स्टूडियो के बाहर थे. लेकिन वे नहीं आए.

सैफ अली खान को लेकर मेकर थे परेशान

जिसके बाद फिल्म मेकर ने मुकुल के न आने के बाद उसी प्रोजेक्ट के लिए खान से मुलाकात को किया. खान को स्क्रिप्ट पसंद आई, लेकिन तौरानी ने तीन चिंताएं जताईं. सबसे पहले, सैफ मुकुल देव की जगह ले रहे थे. दूसरी बात, शूटिंग अगले दिन शुरू होनी थी. तीसरी बात, सैफ को अपनी खुद की अलमारी की बिजनेस करनी होगी. तौरानी ने कहा कि सैफ समझते हैं कि अगर उन्होंने मना कर दिया, तो भूमिका किसी दूसरे अभिनेता को मिल जाएगी. सौभाग्य से, सैफ उपलब्ध थे और उनके पास आवश्यक सूट थे.

Advertisment

काम के मोर्चे पर सैफ अली खान

काम के मोर्चे पर, खान वर्तमान में अपनी अगली फिल्म ज्वेल थीफ की शूटिंग कर रहे हैं. सैफ और जयदीप अहलावत एक एक्शन-थ्रिलर पर सहयोग कर रहे हैं और सिद्धार्थ आनंद अपने बैनर मार्फ्लिक्स के तहत इस डकैती फिल्म का समर्थन कर रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

race 3 salman khan Salman Khan replace by Saif Ali Khan Saif Ali Khan in Race 3 Salman Khan Race 3
Advertisment
Advertisment