Advertisment

R. Madhavan Birthday: एक्टिंग के बादशाह हैं आर माधवन, जन्मदिन पर देखिए एक्टर की ये 6 शानदार परफॉर्मेंस

आर माधवन 1 जून को अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. हिंदी और तमिल सिनेमा में माधवन ने शानदार योगदान दिया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
R Madhavan Birthday

R Madhavan Birthday( Photo Credit : social media)

R. Madhavan Birthday: बॉलीवुड एक्टर आर माधवन तमिल और हिंदी सिनेमा दोनों में ही जबरदस्त पॉपुलर हैं. शानदार एक्टिंग, कॉमिक टाइमिंग और चॉकलेटी बॉय इमेज के लिए माधवन को फैंस बहुत पसंद करते हैं. यहां तक कि माधवन हिंदी सिनेमा में मोस्ट टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. उनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है लेकिन इंडस्ट्री वो अपने निकनेम मैडी (Maddy) से जाने जाते हैं. इस साल 1 जून को माधवन अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. एक्टर पूरे 54 साल के हो जाएंगे. इस अवसर पर हम आपको माधवन की 6 बेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में बता रहे हैं. अगर आपने इन्हें मिस कर दिया तो घर बैठे ओटीटी पर भी देख सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Manoj Bajpayee On Divorce: फैमिली मैन मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड में तलाक पर कह दी ऐसी बात, खोल दिए कई राज

रहना है तेरे दिल में (Rehne Hai Tere Dil Me) 

2001 में रिलीज हुई ‘रहना है तेरे दिल में’ माधवन की सबसे ज्यादा पॉपुलर फिल्म है. इसमें उन्होंने मैडी का किरदार निभाया था. इस फिल्म के बाद माधवन देशभर में एक रोमांटिक हीरो के रूप में छा गए थे. उन्हें  'चॉकलेट बॉय' का टैग मिला और फिल्म ने उनके करियर को शानदार उड़ान दी थी. फिल्म में उनकी जोड़ी दीया मिर्जा के साथ हिट रही. वहीं इसके गाने भी आज तक ब्लॉकबस्टर हिट बने हुए हैं. 

publive-image

Advertisment

शैतान (Shaitan)

हाल में ओटीटी पर माधवन की फिल्म 'शैतान' रिलीज हुई थी. इसमें माधवन ने एक साइको का किरदार निभाया जो काला-जादू करके खुद को अमर बनाना चाहता है. फिल्म में माधवन ने खलनायक बनकर लोगों का दिल जीत लिया है. इसमें अजय देवगन और ज्योतिका भी अहम रोल में थे. आर माधवन की इस फिल्म 187 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. शैतान आप नेटफ्किल्स पर देख सकते हैं. 

publive-image

श्री इडियट्स (3 Idiots) 

आमिर खान के साथ फिल्म 'थ्री इडियट्स' में माधवन ने फरहान कुरैशी का किरदार निभाया था जो एक फ्रोटोग्रॉफर बनना चाहता है. वो रैंचो (आमिर खान) और राजू (शरमन जोशी) के दोस्त बने थे. इस किरदार में माधवन के इमोशनल डायलॉग और कॉमिक टाइमिंग ने सबका दिल जीत लिया था. 

Advertisment

publive-image

रॉकेट्री (Rocketry: The Nambi Effect) 

आर माधवन सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म के निर्देशक और सह-लेखक भी हैं. उनकी फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट ने 2023 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था. यह फिल्म माधवन के लिए एक जुनूनी प्रोजेक्ट था जिसमें उन्होंने नंबी नारायणन की कहानी को बेहतरीन तरीके से दर्शाया था. नंबी नारायणन के किरदार को निभाने के लिए माधवन ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेंशन से लेकर अलग-अलग लुक अपनाए हैं. उन्होंने इसके लिए IIFA 2023 में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी जीता था. 

publive-image

Advertisment

तनु वेड्स मनु

माधवन के करियर की एक और कल्ट-क्लासिक फिल्म तनु वेड्स मनु मानी जाती है. इस रोमांटिक-कॉमेडी ड्रामा में माधवन ने कंगना रनौत के साथ स्क्रीन शेयर की थी. दोनों की जोड़ी सुपरहिट रही. फिल्म के दोनों भाग को दर्शकों ने पसंद किया था. इसमें माधवन मनु शर्मा नाम के NRI डॉक्टर बने थे. उनकी सौम्य छवि और सादगी भरी परफॉर्मेंस को दर्शकों ने खूब वाहवाही मिली थी. 

रंग दे बसंती

आमिर खान के साथ फिल्म रंग दे बसंती में माधवन एक छोटे से रोल में नजर आए थे. 2006 में आई इस ब्लॉकबस्टर हिट में माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट राठौड़ की भूमिका निभाई थी. फिल्म में उनका मात्र 9 मिनट का रोल था लेकिन माधवन अपनी शारदार परफॉर्मेंस से छा गए थे. 

publive-image

Advertisment

Source : News Nation Bureau

आर माधवन Rocketry Bollywood News in Hindi shaitan बॉलीवुड न्यूज R. Madhavan 3 Idiots
Advertisment
Advertisment