Advertisment

राष्ट्रपति भवन में आज दिखाई जाएगी 'रागदेश', मशहूर लाल किला मुकदमे पर आधारित

तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित फिल्म 'रागदेश' शनिवार को निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिखाई जाएगी।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
राष्ट्रपति भवन में आज दिखाई जाएगी 'रागदेश', मशहूर लाल किला मुकदमे पर आधारित

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के वंशज सुमंत्र बोस का मानना है कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान नेताजी द्वारा खड़ी की गई आजाद हिंद फौज (आईएनए) पर तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित फिल्म 'रागदेश' का स्वागत मतभेदों के बावजूद सभी लोगों को करना चाहिए। फिल्म के निर्माताओं ने कहा, शनिवार को यह फिल्म निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिखाई जाएगी और यह जल्द ही बोस परिवार को भी दिखाई जाएगी।

Advertisment

नेताजी सुभाष के भाई के पड़पोते और अंतर्राष्ट्रीय और समसामयिक राजनीति के विख्यात विशेषज्ञ सुमंत्र बोस ने कहा कि फिल्म की विषयवस्तु को राजनीति से ऊपर उठकर देखा जाना चाहिए।

इस फिल्म पर सेंसरशिप, किसी राजनेता या अन्य समूहों के उठाई जाने वाली किसी भी तरह की आपत्ति की आशंका पर सुमंत्र ने से कहा, 'मुझे बहुत ही आश्चर्य होगा यदि इस कहानी पर किसी को किसी तरह की परेशानी होती है.. यह स्वतंत्रता संग्राम की कहानी है और राजनीतिक दलों की राजनीति से हर प्रकार से ऊपर है...मदभेद होने के बावजूद भारत में इसका सभी के द्वारा स्वागत किया जाना चाहिए।'

इसे भी पढ़ें: 'जब हैरी मेट सेजल' का ट्रेलर रिव्यू, शा​हरुख खान-अनुष्का शर्मा की एक्टिंग में नहीं दिखा कोई नयापन

Advertisment

'रागदेश' आजाद हिंद फौज के तीन अधिकारियों कर्नल प्रेम सहगल, शाहनवाज खान और गुरुबख्श सिंह ढिल्लों के खिलाफ लाल किले में चले चर्चित मुकदमे की कहानी पर आधारित है। इस मुकदमे से लोगों में अंग्रेजों के खिलाफ क्रोध और राष्ट्रभक्ति की भावना जगी थी।

राज्यसभा टेलीविजन द्वारा प्रस्तुत फिल्म का निर्माण गुरदीप सिंह सप्पल ने किया है। 'रागदेश' 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

'रागदेश' में अभिनेता मोहित मारवाह कर्नल प्रेम सहगल के किरदार में, कुणाल कपूर शाहनवाज खान के किरदार में और अमित साध गुरुबख्श सिंह ढिल्लों के किरदार में हैं।

Advertisment

इसे भी पढ़ें: ट्रैप्ड' में 11 किलो घटाने वाले राजकुमार राव ने वजन पर दी ये जरूरी सलाह

Source : IANS

raag desh
Advertisment
Advertisment