Advertisment

Hrithik Roshan: जब ऋतिक रोशन को डॉक्टर ने डांस करने से किया था सख्त मना, इस तरह ली ट्रेनिंग

फिल्म निर्माता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने अपने बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को 2000 की फिल्म कहो ना प्यार है से लॉन्च किया था.

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
Rakesh Roshan and Hrithik Roshan

Rakesh Roshan and Hrithik Roshan( Photo Credit : social media)

फिल्म निर्माता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने अपने बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को 2000 की फिल्म कहो ना प्यार है से लॉन्च किया था. ऋतिक भले ही रातों-रात सुपरस्टार बन गए हों, लेकिन उनका स्टार बनने का सफर आसान नहीं था. फिल्म निर्माता ने खुलासा किया कि उनका बेटा अपने करियर के शुरुआते सालों में बहुत दुबला था और डॉक्टर ने उन्हें बताया था कि ऋतिक रीढ़ की हड्डी की स्थिति के कारण कभी भी बॉडी बनाने का डांस नहीं कर पाएंगे.

Advertisment

 ऋतिक को उनके फैंस द्वारा उनके नृत्य कौशल और फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फिट अभिनेताओं में से एक होने के लिए प्यार किया जाता है. हालांकि, चीजें वैसी नहीं थीं जब राकेश ने कहो ना प्यार है (Kaho na Pyaar hai) बनाने का फैसला किया.इसके बारे में बात करते हुए राकेश ने कहा, “कोयला के बाद मैं एक कहानी की तलाश में था. किसी ने मुझसे कहा, इसमें नया लड़का हो तो अच्छा रहेगा, रोमांटिक इमेज बिकेगी...तो ऋतिक भी बैठा हुआ था. तो मैंने बोला कि ऋतिक (Hrithik Roshan) को ले लेंगे. वह बहुत दुबला-पतला था, डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि आप कभी फिजिक नहीं बना सकते, डांस नहीं कर सकते. क्योंकि आप के अंदर कुछ समस्या है स्पाइनल कॉर्ड में, लेकिन उन्होंने हर चीज को चुनौती दी और उन्होंने किताबों के साथ व्यायाम करना शुरू किया और धीरे-धीरे किताबों से डंबल्स तक आए और डंबल्स से उन्होंने यह सारा शरीर बनाया.

ये भी पढ़ें-Janhvi Kapoor: जान्हवी कपूर ने वरुण धवन के चश्मे का उड़ाया मजाक, एक्टर ने दिया करारा जवाब

राकेश का आखिरी निर्देशन कृष 3 था 

Advertisment

आखिरकार, ऋतिक ने अग्निपथ, कभी खुशी कभी गम, सुपर 30, वॉर और क्रिश जैसी हिट फिल्में दीं और बहुत बड़ी संख्या में फॉलोअर्स बटोरे. फिल्मों के प्रति दीवानगी परिवार में चलती नजर आ रही है. साथ ही राकेश ने ये भी बताया कि बचपन में  ऋतिक को सिनेमा से कितना प्यार था. “जब मैं 7वीं कक्षा में था, तब मैं मुंबई में ही पढ़ता था. मैं स्कूल नहीं गया. मैं स्कूल छोड़कर फिल्म देखने जाता. जंगली पिक्चर, शम्मी कपूर की. मैंने लगतार 28 दिन, 28 बार देखी है.'' राकेश का आखिरी निर्देशन 2013 कृष 3 था और अगली बार फिल्म के अगले सीक्वल का निर्देशन करेंगे, जिसमें ऋतिक सुपर हीरो की भूमिका निभाएं.

 

kaho naa pyaar hai national Entertainment news Latest Hindi news Hrithik Roshan Rakesh Roshan Bollywood News
Advertisment
Advertisment