Advertisment

Ram Gopal Varma Birthday: अपने करियर में राम गोपाल वर्मा ने दी ये 5 दमदार फिल्में...जरूर देखें

Ram Gopal Varma Birthday: राम गोपाल वर्मा आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. यहां हम आपको उनकी 5 बेस्ट फिल्में बता रहे हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Ram Gopal Varma 5 Best Films

Ram Gopal Varma 5 Best Films( Photo Credit : Social Media)

Ram Gopal Varma 5 Best Films: बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्म मेकर रहे हैं जिन्होंने दमदार सिनेमा दिया है. इनमें से एक राम गोपाल वर्मा भी हैं. आज 7 अप्रैल को राम गोपाल वर्मा आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. इंडस्ट्री में उन्हें रामू कहा जाता है. एक जमाने में राम गोपाल वर्मा का बॉलीवुड में राज चलता था. वो अपनी माफिया-डॉन फिल्मों के लिए पॉपुलर रहे हैं. हालांकि, वो लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं. उन्होंने शायद सालों से कोई यादगार फिल्म नहीं दी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उनके क्राफ्ट को भूल जाएं. रामू ने ऐसी कई फिल्में बनाई हैं जो आज भी कल्ट सिनेमा मानी जाती हैं. रामू उन दुर्लभ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस का सोचे बिना  आगे बढ़कर ऐसी फिल्में बनाईं जो उस वक्त में लीक से हटकर थीं. 

Advertisment

शिवा (Shiva)

नागार्जुन स्टारर शिवा' राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी काफी पॉपुलर फिल्म रही है. उन्होंने इस फिल्म से एक डायरेक्टर के तौर पर अपना डेब्यू किया था. शिवा एक कॉलेज परिसर में स्थापित खतरनाक क्राइम-थ्रिलर है. नागार्जुन की एक्टिंग और कहानी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इसे भारतीय सिनेमा में एक पंथ क्लासिक माना जाता है. यह फिल्म RGV के लिए एक आदर्श लॉन्च बन गई थी.

publive-image

रंगीला (Rangeela)

आमिर खान, उर्मिला मांतोडकर और जैकी श्रॉफ की ये फिल्म आज भी दर्शकों के बीच सबसे हिट है. इसकी कॉमेडी और आमिर खान की परफॉर्मेंस हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गई. फिल्म में आमिर का टपोरी अंदाज काफी पसंद किया गया था. इस रोमांटिक ड्रामा ने राम गोपाल वर्मा को बॉलीवुड सिनेमा में खूब नाम दिया. फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था.

publive-image

सत्या (Satya)

मनोज बाजपेयी और एक्टर चक्रवर्ती की फिल्म सत्या एक कल्ट-सिनेमा है. ये आरजीवी के बेहतरीन कामों में से एक मानी जाती है. सत्या एक क्राइम थ्रिलर है जो मुंबई अंडरवर्ल्ड के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें उर्मिला मातोंडकर और शेफाली शाह अहम रोल में थीं. आपराधिक अंडरवर्ल्ड के फिल्मांकन के लिए फिल्म को समीक्षकों ने सराहा और कई पुरस्कार जीते. फिल्म से मनोज बाजपेयी का किरदार भीकू म्हात्रे काफई हिट हुआ था. साथ ही इसके गाने 'सपने में मिलती है' ने खूब धूम मचाई थी. 

publive-image

कौन (Kaun)

ये एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है. कौन एक तूफानी रात के दौरान एक सुनसान घर में हुई एक रहस्यमय कहानी है. उर्मिला मातोंडकर और मनोज बाजपेयी स्टारर यह फिल्म अपनी रहस्यमय कहानी के चलते दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखती है. 25 साल बाद भी कौन दर्शकों को रोमांचित और डराने की काबिलियत रखती है.

publive-imagepublive-image

Advertisment

सरकार (Sarkar)

द गॉडफादर से प्रेरित राम गोपाल वर्मा की फिल्म सरकार एक फेमस पॉलिटिकल-क्राइम थ्रिलर है. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने लीड रोल प्ले किया था. इस फिल्म को इसकी मनोरंजक कहानी और दमदार अभिनय के लिए खूब सराहा गया. इसे अभिषेक बच्चन के सर्वश्रेष्ठ कामों में से एक माना जाता है, जिन्होंने साकार के बेटे शंकर की भूमिका निभाई थी. 

Source : News Nation Bureau

Bollywood News in Hindi बॉलीवुड न्यूज Satya Shiva film Rangeela बॉलीवुड समाचार राम गोपाल वर्मा बर्थडे राम गोपाल वर्मा ram-gopal-varma Ram Gopal Varma Birthday Bollywood News
Advertisment
Advertisment