Advertisment

Rani Mukerj: एक्टर नहीं बनना चाहती थीं रानी मुखर्जी, बोलने से पहले हकलाने लगती थीं

रानी मुखर्जी ने हाल ही में गोवा में 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Rani Mukerji

Rani Mukerji( Photo Credit : social media)

Rani Mukerji: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज एक बड़ी स्टार हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. टैलेंट के दम पर रानी ने खुद को शानदार कलाकारों की लिस्ट में शामिल किया है. उनकी अदाकारी, खूबसूरती और हस्की आवाज पर फैंस फिदा रहते हैं. रानी अपने आप में यूनिक हैं...लेकिन एक इवेंट में कुछ-कुछ होता है एक्ट्रेस ने गजब खुलासा कर डाला है. उन्होंने बताया कि वो कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. साथ ही उन्हें स्टेज परफॉर्मेंस पर डरने और हकलाने की समस्या रही हैं. रानी मुखर्जी के इन खुलासों से उनके फैंस शॉक्ड रह जाएंगे. 

Advertisment

रानी मुखर्जी दशकों से हिंदी सिनेमा से जुड़ी हुई हैं. एक के बाद एक उन्होंने राजा की आएगी बारात, गुलाम, कुछ कुछ होता है और मेहंदी जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई थी. ऐसे में फैंस को जानकर हैरानी होगी की कभी उन्हें भी मंच पर जाने से डर लगता था और हकलाने की समस्या थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranimukherjee chopra🔵 (@ranimukherjeeeofficial)

रानी मुखर्जी ने हाल ही में गोवा में 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया. मर्दानी एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वह एक फिल्म के मुहूर्त में परफॉर्म करने से पहले काफी डरी हुई थीं. रानी ने बताया, “मुझे याद है कि जब मैं 16 साल की थी तो मैंने पूरे दुपट्टे के साथ गुलाबी रंग का वेडिंग ड्रेस पहना था. मुझे एक लंबा डायलॉग दिया गया था जिसे मैंने रट लिया था लेकिन मैं घबराई हुई थी. मैंने इतिहास में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है लेकिन मेरे पास भी अपनी खामिया थीं.

हिचकी एक्ट्रेस ने आगे कहा, "मैं बहुत घबरा गई थी क्योंकि उस समय मैं एक एक्टर बनने के लिए नहीं गई थी, बल्कि एक अच्छी बेटी थी अपनी मां के कहने पर स्टेड पर परफॉर्म कर रही थीं. मां के कहने पर मैंने वो स्टेज परफॉर्मेंस दिया और पहली बार लोगों से भरे कमरे में गई.

उन्होंने आगे कहा, “मैंने स्कूल में कभी स्टेज प्ले नहीं किया था. मैं क्लासिकल डांस करती थी इसलिए मुझे स्टेज परफॉर्मेंस की आदत थी लेकिन डायलॉग डिलीवरी की नहीं और मुझे हकलाने की भी थोड़ी सी समस्या थी.' हालाँकि, जब डायरेक्टर ने कहा 'लाइट्स, कैमरा, एक्शन', तो मैंने अपने डायलॉग बोल दिए थे. 

इसलिए तब मैंने सोचा डर से आगे बढ़कर भी हम जो करना हो वो कर सकते हैं. अगर आप अपने दिल से कुछ करते हैं तो यह इतनी बड़ी बात नहीं है. अपने डर को दूर करें और आगे बढ़ें. 

Source : News Nation Bureau

Rani Mukerji stammering रानी मुखर्जी Rani Mukerji रानी मुखर्जी करियर
Advertisment
Advertisment