Advertisment

Ranveer Singh Deepfake: डीपफेक वीडियो के खिलाफ रणवीर सिंह ने लिया बड़ा एक्शन, FIR दर्ज

लोकसभा चुनाव के बीच रणवीर सिंह का एक फर्जी वीडियो सामने आया था जिसमें वो एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते दिख रहे थे.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Ranveer Singh Deepfake

Ranveer Singh Deepfake( Photo Credit : Social Media)

Ranveer Singh Deepfake: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) भी डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए थे. एक्टर की काशी यात्रा के वीडियो को AI यूजर्स ने डीपफेक बना दिया था. इसके खिलाफ अब एक्टर ने एक बड़ा एक्शन लिया है. खबर है कि रणवीर सिंह ने बड़े पैमाने पर वायरल हो चुके इस डीपफेक वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वीडियो में रणवीर सिंह को एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए दिखाया गया था. हालांकि, ये वीडियो फर्जी था. रणवीर का असली वीडियो उनकी काशी यात्रा से जुड़ा है जिसे मॉर्फ्ड करके गलत एंगल से पेश किया जा रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में खरीदी करोड़ों की शानदार प्रॉपर्टी, दाम जानकर रह जाएंगे दंग

रणवीर सिंह ने करवाई शिकायत

रणवीर सिंह की टीम ने इस डीपफेक वीडियो के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया है. टीम ने मीडिया को सूचना दी कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर है और मामले की जांच जारी है. एक प्रवक्ता ने कहा, "हां, हमने पुलिस शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो रणवीर सिंह केAI-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था." 

फैंस को दी थी चेतावनी

इससे पहले रणवीर सिंह ने अपने इस डीपफेक वीडियो को वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर चेतावनी दी थी. उन्होंने फैंस से अपील कि और लिखा था, "डीपफेक से बचो दोस्तों." डीपफेक वीडियो में रणवीर सिंह बेरोजगारी और महंगाई को लेकर मौजूदा सरकार की आलोचना करते नजर आए थे.

Advertisment

आमिर खान भी हुए शिकार

इससे पहले अभिनेता आमिर खान का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते नजर आ रहे थे. उनकी टीम ने भी इसमें स्पष्टीकरण जारी करके इसे फर्जी बताया था. 

Source : News Nation Bureau

Bollywood News in Hindi रणवीर सिंह बॉलीवुड न्यूज Ranveer Singh Deepfake Video डीपफेक
Advertisment
Advertisment