Advertisment

Rashmika Mandanna Deepfake: रश्मिका मंदाना का अश्लील वीडियो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस करेगी कार्रवाई

Rashmika Mandanna Controversy: साउथ की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के नाम डीपफेक वीडियो की कंट्रोवर्सी में फंस गई थीं.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Rashmika Mandanna deepfake

Rashmika Mandanna deepfake( Photo Credit : Social Media)

Rashmika Mandanna Deepfake: बॉलीवुड और साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो काफी वायरल हुआ था. ये वीडियो इतना भयानक था कि इसने फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को डरा दिया था. हर किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी. रश्मिका को अमिताभ बच्चन समेत कई स्टार्स से सपोर्ट मिला था. अब खबर आई है कि रश्मिका के इस डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दावा किया कि उसने वायरल हुए डीपफेक के मुख्य दोषी को गिरफ्तार कर लिया है. डीपफेक में, ब्रिटिश इंफ्लुएंसर ज़ारा पटेल के एक वीडियो पर रश्मिका का चेहरा लगाया गया था.

Advertisment

नवंबर से, रश्मिका मंदाना के इस डीपफेक वीडियो वाले मामले की जांच चल रही थी. यह पहला मामला था जिसके बाद आलिया भट्ट, काजोल, सचिन तेंदुलकर जैसे डीपफेक वीडियो सामने आए थे. दिल्ली पुलिस ने कई सोशल मीडिया यूजर्स से पूछताछ की जिन्होंने रश्मिका के डीपफेक को शेयर किया था लेकिन अभी तक इसे बनाने वाले व्यक्ति तक नहीं पहुंच पाई थी. बहरहाल, अब मुख्य दोषी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने आगे की कार्रवाई करने की बात कही है. रश्मिका ने भी इस वीडियो के खिलाफ पोस्ट जारी किया था. 

हाल ही में एक गेमिंग ऐप ने सचिन तेंदुलकर के एक वीडियो से छेड़छाड़ की और झूठा प्रचार अभियान चलाया. सचिन के एक्स के सामने आने के बाद मुंबई साइबर पुलिस ने ऐप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.  साथ ही मास्टर ब्लास्टर ने फॉलोवर्स से बताया गया कि उस ऐप पर गेम खेलने की अपील करने वाला वीडियो झूठा था. पुलिस ने कहा "ये वीडियो फर्जी है. टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग परेशान करने वाला है. सभी से अनुरोध है कि वे बड़ी संख्या में इस तरह के वीडियो, विज्ञापनों और ऐप्स की रिपोर्ट करें. सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को शिकायतों के प्रति सतर्क और उत्तरदायी होने की आवश्यकता है. उनकी ओर से त्वरित कार्रवाई महत्वपूर्ण है गलत सूचना और फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए। @GoI_MeitY, @Rajeev_GoI और @MahaCyber1,'' 

केंद्रीय आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार प्लेटफार्मों पर नियमों को फॉलो करने दवाब बनाएंगी. साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत सख्त नियम लाने की प्रक्रिया में है.मंत्री ने कहा कि डीपफेक और गलत सूचना एक समस्याग्रस्त मुद्दा बन रही है और सरकार प्लेटफार्मों द्वारा उठाए गए उपचारात्मक उपायों पर नजर रखेगी.

Source : News Nation Bureau

Rashmika Mandanna Video Rashmika Mandanna deepfake रश्मिका मंदाना Rashmika Mandanna Rashmika Mandanna viral video रश्मिका मंदाना कंट्रोवर्सी रश्मिका मंदाना विवाद रश्मिका मंदाना वीडियो रश्मिका मंदाना वायरल वीडियो रश्मिका मंदाना डीपफेक
Advertisment
Advertisment