Advertisment

Mann ki baat: 'टीवी इंडस्ट्री पर महिलाओं का शासन है,' रवीना टंडन ने बोली बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अप्रैल को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Raveena Tandon

Raveena Tandon( Photo Credit : social media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 30 अप्रैल को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे. वहीं आज प्रसार भारती ने राजधानी दिल्ली में 'मन की बात@100 कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें 100 लोगों को बुलाया गया. बता दें इस कार्यक्रम में आमिर खान, (Aamir khan) रवीना टंडन (Raveena Tandon) समेत कई सितारों ने शिरकत की. इस दौरान स्टार्स ने अपनी विचार व्यक्त किए. वहीं आमिर खान ने पीएम मोदी और इस कार्यक्रम की तारीफ की. 

Advertisment

रवीना ने कहा, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कैमरे के सामने और पीछे दोनों जगह महिलाओं ने कांच  को तोड़ दिया है और हर पुरुष के गढ़ में प्रवेश कर लिया है."हम वेतन असमानता के बारे में भी बात करते हैं लेकिन आज टीवी इंडस्ट्री में, महिलाओं को मेल की तुलना में बहुत अधिक भुगतान किया जाता है, जो बहुत अच्छा है ये उन्हें उनके द्वारा काम करने का परिणाम है.''

'टीवी इंडस्ट्री में महिलाओं का शासन'

रवीना ने आगे कहा, ''मुझे लगता है कि हमारे टीवी इंडस्ट्री में महिलाओं का शासन है. ओटीटी में मंचों पर भी, नायक ज्यादातर महिलाएं हैं, महिलाओं के मुद्दों पर चर्चा की जाती है.''"फिल्म इंडस्ट्री में, हम धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से वहां जा रहे हैं क्योंकि यह शुरू से ही एक पुरुष प्रधान रहा है, लेकिन निश्चित रूप से एक बदलाव है. हमारी महिलाओं ने कांच की छत को तोड़ दिया है, हमने हर पुरुष के गढ़ में प्रवेश किया है ..." 48 साल की एक्ट्रेस ने यहां 'नारी शक्ति' सत्र को संबोधित करते हुए कहा.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Ranbir Kapoor:'राहा रणबीर को जल्द ही भूल जाएगी', आलिया ने किया बड़ा खुलासा

एक्ट्रेस ने आगे ये भी कहा कि घरेलू हिंसा और वैवाहिक बलात्कार जैसे मुद्दों को कालीन के नीचे दबा दिया गया था और कल्पना लाजमी द्वारा 2001 में निर्देशित फिल्म 'दमन' जैसी कहानी लाने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया.वह हमारे समाज के निचले तबके जो इतने सारे नायकों का घर है ... इतने सारे लोगों ने स्थानीय स्तर पर अपनी पहुंच के संसाधनों के अनुसार एक अंतर बनाया है ... यह उन लोगों के प्रयासों पर प्रकाश डालता है जिनके बारे में हम अक्सर अखबारों में नहीं पढ़ते.

 

Advertisment

Raveena Tandon post Raveena Tandon Aamir Khan Raveena Tandon song program-man-ki-baat Latest Hindi news Pm man ki baat Bollywood News
Advertisment
Advertisment