logo-image
लोकसभा चुनाव

Rhea Chakraborty Birthday: रिया चक्रवर्ती को फिल्मों से नहीं मिली शोहरत, विवादों से रहा नाता; देखें लिस्ट

रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी. लेकिन उन्हें अपनी फिल्मों के बजाए नाम से जुड़े विवादों की वजह से पहचान मिली.

Updated on: 02 Jul 2024, 03:24 PM

नई दिल्ली:

Rhea Chakraborty Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आज अपना  32वां जन्मदिन मना रही हैं.रिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी और अब तक करीब 12 फिल्मों में काम किया, लेकिन वह अपने काम की वजह से कभी चर्चा में नहीं रहीं. काम से ज्यादा उनके विवाद सुर्खियों में रहे. रिया का नाम दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  के साथ जुड़ा था, एक्टर की मौत से लेकर  महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के साथ रिश्ते और ड्रग्स केस तक कई बार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का नाम विवादों में आया. इसकी वजह से उन्हें कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा.

 महेश भट्ट के साथ कैसा रिश्ता?

डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt)  के साथ भी रिया चक्रवर्ती की कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी. एक्ट्रेस ने महेश भट्टे के साथ अपनी कुछ फोटोज शेयर की थीं. जिसे देखकर यूजर्स काफी भड़क उठे थे. उनका कहना था कि ये तस्वीरें आपत्तिजनक हैं.फोटोज में रिया और महेश के बीच अलग बॉन्ड देखने को मिल रहा था. अफवाह तो ये तक उड़ने लगी थी कि दोनों का अफयेर चल रहा है. लेकिन बाद में इन खबरों को खारिज कर दिया गया था. रिया का नाम आदित्य रॉय (Aditya Roy Kaporr)  के साथ भी जुड़ा था. दोनों के अफेयर की खबरें सामने आ रही थी.

सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार ने एक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का इल्जाम लगाया था. उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था. सुशांत के पिता ने रिया पर 15 करोड़ रुपये मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था. इसके बाद उनपर केस दर्ज कर इसकी भी जांच की गई थी. वहीं दूसरी ओर इस केस के बीच कई मामले सामने आए थे, इसमें ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग शामिल था.  रिया को ड्रग्स मामले में  जेल की हवा तक खानी पड़ी थी. एक्ट्रेस को अक्टूबर 2021 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी. कोर्ट ने कहा था कि 'ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे देने का मतलब ये नहीं कि रिया चक्रवर्ती किसी अवैध तस्करी में शामिल थीं.रिया पर सुशांत को ड्रग्स देने का आरोप लगा था.