logo-image
लोकसभा चुनाव

Salman Khan की हत्या की साजिश में बड़ा खुलासा, नाबालिगों को दी जा रही थी हथियार चलाने की ट्रेनिंग

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश में बनाए गए प्लान को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 04 Jun 2024, 07:20 PM

नई दिल्ली:

Salman Khan Attack: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के मर्डर की साजिश में 2 दिन पहले ही पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी का नाम दीपक गोगलिया उर्फ ​​जॉनी वाल्मीकि है, जो 14 अप्रैल को सलमान खान को उनके पनवेल फार्म हाउस के पास मारने की साजिश में शामिल था. वहीं अब इस मर्डर की साजिश को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और गोल्डी बराड़ (Goldie Barar) के बनाए गए प्लान को लेकर नया खुलासा किया है. 

नाबालिगों से हत्या कराने की साजिश

नवी मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने सलमान की हत्या के लिए खास प्लान बनाया था. दोनों नाबालिगों से सलमान की हत्या करने की साजिश रच रहे थे. नाबालिगों को तैयार किया जा रहा था, ताकि उन्हें भेजकर सलमान की हत्या कराई जा सके. नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang)के सदस्य अजय कश्यप और एक अन्य आरोपी के बीच वीडियो कॉल पर हुई बातचीत का खुलासा किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

वीडियो कॉल में क्या बातचीत हुई?

वीडियो कॉल के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य नाबालिगों को आधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे.  गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के कहने पर नाबालिगों को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे, रायगढ़ और गुजरात में रखा गया था और उन्हेंन वहीं ट्रेनिंग भी दी जा रही थी. गोल्डी बराड़ ने 'शार्पशूटर' अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा को सलमान की हत्या कराने के लिए 18 वर्ष से कम उम्र के नाबालिगों का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया था.

क्या था गिरोह का प्लान?

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, प्लान ये था कि हमले के बाद  गिरोह के सदस्यों को कन्याकुमारी में फिर से इकट्ठा होना था और फिर समुद्री के रास्ते श्रीलंका जाना था. फिर वहां से उन्हें दूसरे देशों में भेजने की व्यवस्था की गई थी. बता दें कि, सलमान की हत्या की साजिश के मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सलमान खान की हत्‍या की साज‍िश के बारे में खुफ‍िया सूचना मिलने के बाद 24 अप्रैल को पुल‍िस ने 17 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.