Advertisment

Lata Mangeshkar की बायोपिक के लिए इन 3 डायरेक्टर्स में मची होड़, Sanjay Leela Bhansali 10 सालों से कर रहे हैं तैयारी

भारत रत्न Lata Mangeshkar की इंस्पायरिंग जर्नी को लोगों तक पहुंचाने के लिए बॉलीवुड के नामी डायरेक्टर्स के बीच होड़ मच गई है. जिनमें एक नाम मशहूर निर्देशक Sanjay Leela Bhansali का भी है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
thequint 2016 08 3814959c e525 4277 8c2e 8410cf3973c5 lata bhansali

Lata Mangeshkar की बायोपिक के लिए इन 3 डायरेक्टर्स में मची होड़( Photo Credit : Social Media)

भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को जितना लोग परदे पर जानते थे उतना ही हमेशा से ही परदे के पीछे से भी जानना चाहते थे. जहां लता दीदी की प्रोफेशनल लाइफ शौहरत से भरी थी वहीं उनकी निजी ज़िन्दगी दुखों के काँटों पर चलकर गुज़री. अब लता दीदी तो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी इंस्पायरिंग जर्नी को लोगों तक पहुंचे के लिए बॉलीवुड के नामी डायरेक्टर्स के बीच होड़ मच गई है. बॉलीवुड के तीन दिग्गज डायरेक्टर्स स्वर कोकिला लता मंगेशकर के जीवन सफ़र पर एक बायोपिक फिल्म बनाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. जिनमें एक नाम मशहूर निर्देशक Sanjay Leela Bhansali का भी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: यामी गौतम के पति आदित्य धर को घर में लग रहा है डर! एक्ट्रेस का आया ऐसा रिएक्शन

लता मंगेशकर ने संग़ीत की दुनिया में वो पहचान बनाई है जिसकी छाप न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व भर में पड़ गई है. भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में 7 दशक से ज्यादा समय तक जुड़ी रहने वालीं लता दीदी अपने पीछे एक बड़ी विरासत छोड़ गई हैं. भले ही लता मंगेशकर अब इस दुनिया को अलविदा कह गई हों लेकिन उनकी मधुर आवाज हर किसी के दिल में एक याद बनकर हमेशा जीवित रहेगी. वहीं, लता मंगेशकर की इंस्पायरिंग जर्नी पर फ़िल्म बनाने की होड़ सी लग गई है. कई फ़िल्ममेकर लता दीदी की जिंदगी को पर्दे पर उतारना चाहते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

Advertisment

फ़िल्म इंडस्ट्री के 3 सबसे बड़े फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali), आनंद एल राय (Anand L Rai) और राकेश ओम प्रकाश मेहरा (Rakesh Om Prakash Mehra) लता मंगेशकर की बायोपिक फ़िल्म बनाना चाहते हैं. इन तीनों फिल्ममेकर ने लता मंगेशकर की बायोपिक बनाने की इच्छाई जताई है और साथ ही इस प्रोजेक्ट के लिए बेहद उत्सुक भी नजर आ रहे हैं. हालांकि, अब सवाल ये उठ रहा है कि मंगेशकर परिवार इसकी इजाजत देगा या नहीं. 

बता दें कि, संजय लीला भंसाली, आनंद एल राय और राकेश ओम प्रकाश मेहरा चाहते हैं कि हर कोई लता दीदी की इंस्पायरिंग लाइफ स्टोरी को जानें कि कैसे वह संघर्षों से जूझते हुए भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर बनीं. संजय लीला भंसाली तो पिछले 10 सालों से लता दीदी पर बायोपिक बनाने की सोच रहे हैं. अब जबकि लता दीदी इस दुनिया को अलविदा कह गई है ऐसे में भंसाली अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को अस्तित्व में लाने के लिए बेहद ऐक्साईटेड हैं. वहीं, माना ये जा रहा है कि मंगेशकर परिवार जाहिर तौर पर एशिया की सबसे सफल गायिका के रूप में प्रसिद्द लताजी की अद्वितीय जर्नी पर किसी भी आधिकारिक बायोपिक की अनुमति नहीं देने वाला. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर भी सामने आई है कि, 'लता दीदी का परिवार उनके किसी एक पहलू पर फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहा है .' 

Advertisment

bollywood latest news hindi Lata Mangeshkar bollywood latest news Aanand L Rai lata mangeshkar journey news nation bollywood lata mangeshkar biopic rakesh om prakash Lata mangeshkar songs Sanjay Leela Bhansali Corona Positive
Advertisment
Advertisment