Advertisment

Satish Kaushik Birthday: पत्नी और बेटी के लिए इतनी प्रॉपर्टी छोड़ गए हैं सतीश कौशिक, जानें नेटवर्थ

सतीश कौशिक के परिवार में अब उनकी पत्नी और एक बेटी ही बचे हैं जिनके लिए एक्टर करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं. 

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Satish Kaushik Net Worth

Satish Kaushik Net Worth( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Satish Kaushik Net Worth: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और फिल्म मेकर सतीश कौशिक की 13 अप्रैल को बर्थ एनिवर्सरी (Satish Kausik Birthday) है. अपनी कॉमिक टाइमिंग और दमदार अभिनय के लिए फेमस सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेन्‍द्रगढ़ में हुआ था. फिलहाल एक्टर इस दुनिया में नहीं है. इसी साल मार्च में सतीश कौशिक दुनिया को अलविदा कह गए थे. वो हिंदी फिल्‍मों के कमाल के डायरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता रहे हैं. सतीश कौशिक के परिवार में अब उनकी पत्नी और एक बेटी ही बचे हैं जिनके लिए एक्टर करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं. 

Advertisment

इतनी थी सतीश कौशिक की पहली कमाई

'मिस्टर इंडिया' कैलेंडर सतीश कौशिक 2 बार बेस्ट कॉमेडियन के लिए फिल्मफेयर अवार्ड विनर थे. उन्होंने 66 साल की उम्र तक फिल्मों में लगातार काम किया था. उन्होंने बोनी कपूर की फिल्म ‘जीना इसी का नाम है’से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए बोनी कपूर ने एक्टर को 200 रुपये फीस देने का वादा किया था लेकिन सतीश कौशिक की एक्टिंग से खुश होकर बोनी कपूर ने उन्हें 500 रुपये दिए थे.

यह भी पढ़ें- Satish Kaushik का वो दोस्त जो आजतक नहीं भूल पाया उनके जाने का गम

सतीश कौशिक नेटवर्थ 

सतीश कौशिक कितनी संपत्ति के मालिक रहे हैं. एक्टर अपने पीछे बीवी और बेटी के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़कर गए हैं. एक्टिंग के अलावा वो फिल्म प्रोड्यूसर भी थे. एक्टर ने मिस्टर इंडिया और तेरे नाम सहित कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया था. सतीश कौशिक की नेट वर्थ की बात करें तो वो लगभग 40 से 50 करोड़ रुपये के मालिक रहे हैं. इसके अलावा उनके पास मुंबई में एक बंगला और कई लग्जरी गाड़िया भी रही हैं. हालांकि, उनका परिवार लाइम-लाइट से दूर ही रहता है. 

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178)

3 दशक तक किया बॉलीवुड पर राज

बता दें कि, सतीश कौशिक ने फिल्म इंडस्ट्री में करीब तीन दशक तक काम किया था. एक्टर ने अपनी कॉमेडी निर्देशन और डायलॉग लेखन से भी दर्शकों का दिल जीता था. सतीश कौशिक ने ‘जाने भी दो यारों’, ‘जमाई राजा’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘चल मेरे भाई’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था. 

Satish Kaushik Assets satish kaushik films Satish Kaushik wife satish kaushik birthday satish kaushik news Satish Kaushik Networth Satish Kaushik birth anniversary Satish Kaushik vs Vikas Malu Satish Kaushik family Satish Kaushik Property
Advertisment
Advertisment