logo-image
लोकसभा चुनाव

Jawan in Japan: एक बार फिर विदेश में शाहरुख खान का जलवा, जापान में रिलीज होगी जवान

शाहरुख खान की ग्लोबल पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती ही जा रही है. बॉलीवुड के बादशाह को जल्द ही लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल (Locarno Film Festival) के 77वें संस्करण में सम्मानित किया जाएगा.

Updated on: 03 Jul 2024, 10:34 PM

नई दिल्ली:

Jawan in Japan:  बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान सातवें आसमान पर हैं. उन्हें दुनियाभर से प्यार मिल रहा है. शाहरुख खान ने साल 2023 और 2024 में जबरदस्त धमाल मचाया है. एक्टर की फिल्म जवान ने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. अब ये फिल्म ग्लोबल लेवल पर रिलीज होने के लिए तैयार है. शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' अब जापानी बाजार पर कब्जा करेगी. इस खबर से किंग खान के फैंस खुशी से झूम उठे हैं. 

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा ये अवार्ड, दिखाई जाएगी फिल्म 'देवदास'

जापान में रिलीज होगी जवान
किंग खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान 29 नवंबर, 2024 को जापान में रिलीज होने वाली है. जापान में भारतीय सिनेमा के जाने-माने वितरक ट्विन, देश में 'जवान' की रिलीज को संभालेंगे. फिल्म की एडवांस बुकिंग 5 जुलाई, 2024 को शुरू होगी, जो इसकी रिलीज से पूरे चार महीने पहले है. एक खास तोहफे के तौर पर, जो लोग पहले से टिकट बुक करते हैं, उन्हें हिट गाने 'चलेया' से शाहरुख खान की खास तस्वीरें मिलेंगी.

इससे पहले, जापानी वीडियो गेम डिजाइनर हिदेओ कोजिमा ने शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की तारीफ की थी. जापान में भी हिंदी और साउथ फिल्मों को भरपूर प्यार मिल रहा है. साउथ फिल्म RRR ने भी जापान ने शानदार परफॉर्म किया था. 

ये भी पढ़ें- Tom Cruise Birthday: ये हैं टॉम क्रूज की 5 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

शाहरुख खान की'जवान' एक बड़ी हिट फिल्म थी जिसने पिछले साल अपनी पहली रिलीज के कुछ ही दिनों के भीतर भारत में 761.98 करोड़ रुपये और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 386.34 करोड़ रुपये कमाए थे. कुल मिलाकर, इसने दुनिया भर में 1148.32 करोड़ रुपये कमाए.एटली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान ने डबल रोल प्ले किया था.