Advertisment

IMDb List: दुनियाभर में मोस्ट पॉपुलर स्टार बने शाहरुख खान, लिस्ट में ये एक्ट्रेस भी शामिल

खास बात ये है कि पॉपुलैरिटी में आलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण को मात दे दी है. एक्ट्रेस कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल हुई थीं और हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में भी नजर आई थीं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Shah Rukh Khan  1

Shah Rukh Khan( Photo Credit : Social Media)

Shah Rukh Khan IMDb List: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान का नाम-शोहरत दुनियाभर में हैं. भारत को विदेशों में लोग शाहरुख खान के देश के नाम से भी जानते हैं. देश-विदेशों में शाहरुख के करोड़ों फैंस हैं. उन्होंने इस साल अपनी दो ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान और जवान दी हैं. इन फिल्मों ने किंग खान के स्टारडम को दस गुना बढ़ा दिया है. इसी के चलते शाहरुख खान ने इंटरनेट मूवी डेटाबेस (IMDb) की ताजा लिस्ट में टॉप किया है. 

Advertisment

IMDb हर साल अपनी एक लिस्ट जारी करता है जिसमें पॉपुलर स्टार्स के बारे में बताया जाता है. इस साल बुधवार को संस्था ने 2023 के टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स की लिस्ट जारी की है. इसमें हमारे चहेते शाहरुख खान ने पहला स्थान हासिल किया है. वो टॉप करके सबसे पॉपुलर इंडियन स्टार बन गए हैं. वहीं लिस्ट में आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर साउथ एक्टर विजय सेतुपति भी शामिल हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IMDb India (@imdb_in)

IMDb पर 200 मिलियन से अधिक मंथली विजिटर के पेज व्यूज के आधार पर ये लिस्ट बनाई जाती है. इस लिस्ट में शाहरुख खान खान पहले नंबर पर हैं. संस्था ने अपने अंस्टा हैंडल पर पोस्ट जारी करते हुए किंग खान की तारीफों के कसीदे गड़े और लिखा, 'हमारी स्पेशल अनाउंसमेंट में 2023 के मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स की ये लिस्ट है, जिन्होंने इस साल हमें एंटरटेन किया. क्या आपको अपना फेवरेट दिखा ?

Advertisment

2023 के IMDb आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण नंबर 2 और 3 पर हैं. वहीं नयनतारा, 'जुबली' एक्ट्रेस वमिका गाबी, तमन्ना भाटिया और  विजय सेतपति भी लिस्ट में खास जगह बना पाए हैं. अक्षय कुमार, शोभिता धूलीपाला और करीना कपूर को भी जगह मिली है. खास बात ये है कि पॉपुलैरिटी में आलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़ दिया है. इस साल एक्ट्रेस कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल हुई थीं और हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में भी नजर आई थीं, जिसने उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दी है. 

शाहरुख खान की बात करें तो वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'डंकी' (Dunki) को लेकर चर्चा में हैं. एक्टर इस फिल्म में तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और विक्की कौशल के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. ये शाहरुख की तीसकी बड़े बजट की फिल्म होने वाली है. फिल्म इसी साल 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इससे पहले किंग खान ने पठान और जवान जैसी ब्लॉकबस्टर हिट देकर पहले ही फैंस की उम्मीदें हाई कर दी हैं. 

Source : News Nation Bureau

पठान डंकी फिल्म दीपिका पादुकोण Shah Rukh Khan आलिया भट्ट शाहरुख खान डंकी जवान Alia Bhatt
Advertisment
Advertisment