logo-image
लोकसभा चुनाव

शर्मिला टैगोर पर निकाहनामा के बाद इस चीज को लेकर लगा था 'बैन', एक्ट्रेस ने टाइगर पटौदी से शादी पर किया खुलासा

शर्मिला टैगोर ने पटौदी खानदान के नवाब से लव मैरिज की थी. लेकिन इसके बावजूद भी उनके 'निकाहनामा' में एक अनोखी शर्त मौजूद थी. जिसके बारे में एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया है.

Updated on: 30 Jun 2024, 07:23 PM

नई दिल्ली:

Sharmila Tagore: इन दिनों जिस तरह से विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को पसंद किया जाता है. एक समय था जब इसी तरह से दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और उनके पति पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (टाइगर पटौदी) (Mansoor Ali Khan Pataudi) की जोड़ी पॉपुलर हुआ करती थी. दोनों ही अपने-अपने फील्ड पर बेहद सफल थे. शर्मिला टैगोर ने पटौदी खानदान के नवाब से लव मैरिज की थी.लेकिन इसके बावजूद भी उनके 'निकाहनामा' में एक अनोखी शर्त मौजूद थी. जिसके बारे में एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया है और बताया कि वो कौन सी शर्त थी.

शर्मिला टैगोर ने हाल ही में वकील-पॉलिटिशियन कपिल सिब्बल को दिए इंटरव्यू में अपनी फिल्मों हिट-फ्लॉप, निकाहनामे, क्रिकेट से जुड़ी बात की. एक्ट्रेस ने बताया कि वो शुरूआत से ही क्रिकेट और फिल्मों से जुड़ी है और उनकी जोड़ी उस दौर की सबसे पॉपुलर जोड़ी हुआ करती  थी. जिस तरह से आज के समय में क्रिकेटर्स की पत्नियां उन्हें सपोर्ट करने के लिए फील्ड में मौजूद रहती है और उनका उत्साह बढ़ाती है, लेकिन शर्मिला के साथ ऐसा नहीं था. उन्हें तो इस बारे में बात तक करने की इजाजत नहीं थी.

क्या थी शर्मिला के  'निकाहनामा' की शर्त?

कपिल सिब्बल के साथ बातचीत में शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने कहा कि वह क्रिकेट के बारे में ज्यादा नहीं जानती हैं, लेकिन जानती हैं कि एक अच्छी फिल्म बनाने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं होती है.उन्होंने कहा- 'महान सत्यजीत रे के साथ काम करने से मुझे पता चला कि सिनेमा बनाने के लिए बड़े बजट से ज्यादा महत्वपूर्ण कल्पना और रचनात्मकता की जरूरत होती है.' इसके बाद कपिल एक्ट्रेस से क्रिकेट और आईपीएल की बात करते हैं. जिसके बाद शर्मिला टैगोर हंसते हुए कहती हैं, 'मुझे नहीं लगता कि मैं क्रिकेट के बारे में बात करने के योग्य हूं. यह मेरे 'निकाहनामे' का हिस्सा था कि आप कभी भी क्रिकेट पर चर्चा नहीं करेंगी.' बता दें, शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की लव स्टोरी कोलकाता की एक क्रिकेट पार्टी  से शुरू हुई थी. एक प्रैंक के बाद दोनों की कहानी लव स्टोरी में बदल गई थी.  शर्मिला और मंसूर के तीन बच्चे हैं- सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान.

ये भी पढ़ें- ना रूटीन चेकअप...ना लगी चोट, इस वजह से अस्पताल में भर्ती हैं शत्रुघ्न सिन्हा; बेटे लव ने बताई सच्चाई