Advertisment

Sidharth Malhotra ने एक्टिंग की दुनिया में आने को बताया 'दुर्भाग्य'! कारगिल विजय दिवस पर जताई ये इच्छा

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने याद किए अपने शेरशाह की शूटिंग के दौरान बितोए हुए पल, कहा उन्हे गर्व है अपने भारतवासी होने पर.

author-image
Pallavi Tripathi
एडिट
New Update
kargil main1

Sidharth Malhotra ( Photo Credit : Social media)

एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra ) की जिंदगी में कारगिल ( Kargil )  विजय दिवस का महत्व बढ़ गया है. इसका कारण यह है कि वो कारगिल ( Kargil ) युद्ध में लड़ने वाले वीर पुरुषों और महिलाओं के बलिदान के बारे में अपनी फिल्म 'शेरशाह' के जरिए व्यक्तिगत तौर पर जान पाए. फिल्म में उन्होंने कैप्टन विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra) का किरदार निभाया था, जो 1999 की लड़ाई में शहीद हुए थे. उनका (Sidharth Malhotra) कहना है कि यह एक ऐसा बलिदान है, जिसे किसी भी भारतीय को कभी नहीं भूलना चाहिए.

Advertisment

एक्टर (Sidharth Malhotra) ने कहा कि पिछले साल शेरशाह की शूटिंग खत्म होने के बाद उन्हें कारगिल विजय दिवस के समारोह में शामिल होने का मौका मिला. साथ ही उन सभी बहादुर शहीदों के परिवारों और भारतीय सेना के अधिकारियों के बीच वो कुछ इमोश्नल पल बिता पाए.

सिद्धार्थ (Sidharth Malhotra ) ने आगे कहा, 'मैं अब कारगिल (Kargil) विजय दिवस मनाने के सार और महत्व के साथ ( Sidharth Malhotra ) वास्तव में भारतीय सेना के प्रयास और बलिदान से जुड़ सकता हूं. यह एक बलिदान है, जिसे हमें याद रखना चाहिए और सम्मान करना चाहिए. एक वॉर हीरो ( Captain Vikram Batra ) के जीवन को इतने करीब से जानने के बाद यह मेरे ( Sidharth Malhotra ) लिए बेहद खास दिन है और मुझे लगता है कि हर भारतीय को इसका सम्मान करना चाहिए.' एक्टर ने फिल्म शेरशाह ( Shershah ) के जरिए कैप्टन विक्रम बत्रा ( Captain Vikram Batra ) की जीवन की कहानी को सबके सामने लाया, जो 1999 में कारगिल ( Kargil ) वॉर में लड़ाई लड़ते शहीद हुए थे.

कारगिल (Kargil) क्षेत्र में बिताए दिनों को याद करते हुए एक्टर (Sidharth Malhotra) ने कहा, 'मुझे इन कुछ दिनों ने देश भर में हमारे भारतीय सशस्त्र बलों (Indian Armed Forces) के प्रयासों और संसाधन के बारे में अहम जानकारी प्रदान की है. कैप्टन विक्रम बत्रा ( Captain Vikram Batra ) का किरदार मेरे बहुत करीब है, मैंने सालों तक इस किरदार को जीया है . इसने सशस्त्र बलों ( Indian Army ) के प्रति और हमारी सरकार के प्रयासों के प्रति मेरे नजरिये को बदल दिया है.' सिद्धार्थ एक नागरिक के तौर पर ​खुद को बहुत सम्मानित महसूस करते हैं. उनका कहना है कि हमें "हमारे पास जो स्वतंत्रता है, उसका सम्मान करने की जरूरत है और बलिदानों की सराहना करने की जरूरत है."

Advertisment

इसके अलावा एक्टर ने कहा, “मैं आर्मी के बैकग्राउन्ड से आता हूं और मेरे दादा भारतीय सेना में सेवारत थे. दुर्भाग्य से, मुझे उस जीवन का अनुभव नहीं हुआ. हालांकि, विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra) की भूमिका ने मुझे एक सैन्य अधिकारी होने की जिम्मेदारी का ऐहसास करवाया. मैं (Sidharth Malhotra) हमेशा इसका सम्मान करूंगा और इसके लिए आभारी रहूंगा."

यह भी पढ़े- Ranbir के लिए सामने आयी Disha Patani की दीवानगी, जा सकती थी जान

sidharth malhotra shershah shershah movie sidharth malhotra new movie Sidharth Malhotra shershaah movie sidharth malhotra
Advertisment
Advertisment