Advertisment

लता मंगेशकर के निधन पर गायक ए आर रहमान ने साझा की कुछ यादें...

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन ने सभी को हिला के रख दिया है. इस खबर के आने के बाद हर कोई अपने दुख को संभाल नहीं पा रहा है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar( Photo Credit : social media)

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन ने सभी को हिला के रख दिया है. इस खबर के आने के बाद हर कोई अपने दुख को संभाल नहीं पा रहा है. कोइ स्टार उनके घर पहुंचे तो कोई सोशल मीडिया के जरिए लता दीदी को अलविदा कह रहे हैं.मुंबई में ब्रीच कैंडी अस्पताल से लेकर उनके घर तक सड़क के दोनों और लोगों का मजमा लगने लगा है. लता जी का पार्थिव शरीर शाम को अग्नि के हवाले किया जाएगा. अब सुरो की महारथी सिर्फ यादों में रह गई हैं. हर कोई अपने दर्द का साझा कर रहा है. जिसमें इंडस्ट्री के दिग्गज गायक ए आर रहमान भी शामिल हैं. उन्होंने सुरो की कोकिला को लेकर बहुत कुछ कहा है. तो चलिए जानते हैं.

Advertisment

यह भी जानिए -  'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाने को पढ़ रो पड़ी थी सुरो की कोकिला लता दीदी

आपको बता दें, ए आर रहमान ने कहा कि लता जी के साथ मेरा पहला गाना जिया जले था. उनके पास होना भी किसी सपने जैसा होता है. मुझे जहां तक पता है मेरे पिताजी के पास युवा लता मंगेशकर की एक फोटो थी. इस फोटो को वह रोज सुबह उठकर देखते थे. संगीत की प्रेरणा के लिए. किसी भी तरह के गायन का वह शिखर रही हैं. लताजी जैसा गाने वाला ना कोई हुआ है और न होगा. अभी हम लोगों को क्या क्या नहीं करना पड़ता. ड्रेस बदलो, मेकअप करो, म्यूजिक वीडियो शूट करो, यहां स्टेज पर उछलकूद करो, वहां नाचो. लेकिन, उन्होंने क्या किया, कुछ नहीं. सिर्फ संगीत की साधना की. पूरा जीवन उन्होंने संगीत को दे दिया. विश्व में संगीत की प्रेरणा मानी जाती हैं वह. एक तरह से देखा जाए तो लता मंगेशकर के साथ काम करके मैंने अपने पिताजी का सपना पूरा किया.

Lata Mangeshkar a r rahman
Advertisment
Advertisment