logo-image
लोकसभा चुनाव

अजान और मंगल मंत्रों के बीच हुई सोनाक्षी सिन्हा-जहीर इकबाल की शादी, दोस्त ने किए खुलासे

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने हाल में 24 जून को कोर्ट मैरिज की थी. कपल ने परिवार और दोस्तों के बीच शादी रचाई थी.

Updated on: 02 Jul 2024, 10:09 PM

नई दिल्ली:

Sonakshi Sinha Wedding: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा हाल में दुल्हन बनी हैं. उन्होंने अपने लॉन्ग-टाइम बॉयफ्रेंड ज़हीर इकबाल के साथ शादी की है. कपल 23 जून को हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए. इस शादी को सोनाक्षी ने बेहद सादगी भरा रखा था. हालांकि, शादी से जुड़ी अधिक जानकारी सामने नहीं आई थी. अब सोनाक्षी की एक दोस्त ने शादी से जुड़ी दिलचस्प बातें साझा की हैं. इसमें हमें पता चला कि सोनाक्षी की शादी मुंबई स्थित उनके घर पर हुई जिसमें मस्जिद की अज़ान और मंगल मंत्रों का मिश्रण था. 

ये भी पढ़ें- Sonakshi Sinha-Salman Khan: सोनाक्षी सिन्हा की शादी में सज-धजकर पहुंचे थे सलमान खान, दबंग दुल्हन को ऐसे लगाया था गले

अजान और मंत्रों के बीच पति-पत्नी बनें सोनाक्षी-जहीर
कपल की एक दोस्त ने अंतरंग विवाह समारोह और शादी के रिसेप्शन का एक नया वीडियो साझा किया है. इसमें होने वाली रस्मों के विवरण की जानकारी दी गई है. सोनाक्षी की दोस्त प्राची मिश्रा राघवेंद्र ने इंस्टाग्राम पर शादी समारोह का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "सब कुछ बहुत निजी था, जैसे पुराने समय में होता था. शादी की शुरुआत एक सिविल समारोह से हुई, जिसके बाद हिंदू रीति-रिवाज से कन्यादान हुआ. यह जरूरी समारोह तब और भी पवित्र हो गया जब मंत्रों का जाप मस्जिद से अज़ान की आवाज़ के साथ मिलकर दिव्य हो गया."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prachi Mishra Raghavendra (@mishraprachi)

सोनाक्षी-जहीर पर नेगेटिविटी का कोई असर नहीं पड़ा
मिश्रा ने आगे लिखा, सोनाक्षी और ज़हीर पर सोशल मीडिया पर उनकी शादी को लेकर फैली नेगेटिविटी का कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने कहा, "मीडिया ने अपनी तरफ़ से काफ़ी अटकलें लगाईं, लेकिन हमारी ब्लॉकबस्टर जोड़ी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने इस बात पर फोकस किया कि सभी मेहमान घर जैसा महसूस कर सकें." 
दोस्त ने आखिर में इस शादी को प्यार की जीत बताते हुए कपल को बुरी नज़र से बचाने की दुआ मांगी.

वीडियो में सोनाक्षी अपनी सिविल मैरिज की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भावुक होती नजर आईं. बाद में नई-नवेली दुल्हन ढोल की थाप पर डांस करती दिख रही हैं.  सोनाक्षी ने अपनी दोस्त की इस पोस्ट पर  लाल दिल वाले इमोजी के साथ कमेंट किया.

ये भी पढे़ं- Sonakshi Sinha ने पति जहीर इकबाल संग स्विमिंग पूल में किया रोमांस, वेकेशन से कपल की सामने आई फोटोज