Advertisment

Manobala: दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर मनोबला का निधन, रजनीकांत ने जताया शोक

साउथ के लीजेंड एक्टर और डायरेक्टर मनोबला का निधन हो गया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Manobala Passes Away

Manobala Passes Away( Photo Credit : social media)

Tamil Actor Manobala Passes Away: साउथ के लीजेंड एक्टर और डायरेक्टर मनोबला का निधन हो गया है. उन्होंने 69 साल की उम्र में आज दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्टर के निधन की खबर से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसरा हुआ है. सोशल मीडिया पर बड़े-बड़े स्टार्स मनोबला के लिए शोक जाहिर कर रहे हैं. सुपरस्टार रजनीकांत ने भी एक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया है. एक्टर और फिल्म मेकर जीएम कुमार ने मनोबला के निधन की पुष्टि की है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस दुखद खबर को शेयर किया था.

Advertisment

मनोबला तमिल के दिग्गज कलाकार थे उन्होंने 3 मई 2023 को चेन्नई में आखिरी सांसे लीं. कथित तौर पर एक्टर पिछले दो हफ्तों से लीवर की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे. एक्टर के घर पर ही उनका इलाज किया जा रहा था. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए चेन्नई के सालिग्रामम में स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा. दिवंगत एक्टर के परिवार में उनकी पत्नी उषा और बेटा हरीश रह गए हैं. 

रजनीकांत ने जताया शोक 

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने एक्टर के निधन पर शोक जाहिर करते हुए श्रद्धांजलि दी थी. उन्होंने ट्वीट करके मनोबला को तमिल सिनेमा के एक बेहतरीन कलाकार बताया. बता दें कि, 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले मनोबला रजनीकांत के साथ कई फिल्मों में स्क्रीन शेयर कर चुके हैं. 

Advertisment

450 से ज्यादा फिल्मों मे किया काम

एक्टर मनोबला अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर थे. उन्होंने साल 1979 में भारतीराजा की 'पुथिया वरपुगल' नाम की फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर 80 से 90 के दशक में सैकड़ों फिल्मों में अपने अभनिय का जलाव बिखेरा था. 35 साल के करियर में एक्टर करीब साढ़े 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके थे. वो ज्यादातर सपोर्टिंग रोल में ही नजर आते थे.

Advertisment

एक्टिंग के अलावा मनोबला ने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया था. उन्होंने 1982 में ‘अगया गंगई’ के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की थी और लगभग 25 फिल्मों का डायरेक्शन किया. फिल्मों के साथ-साथ वो टीवी शोज में भी जुटे रहे. उन्होंने कई टीवी शो को डायरेक्ट भी किया था. 

manobala death manobala dead manobala dies tamil actor manobala manobala films manobala career manobala passes away south actor
Advertisment
Advertisment