Advertisment

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लोखंडवाला स्थित उनके घर पहुंचा

शनिवार रात को मीडिया में खबरें आ रही थीं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन दुबई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री की मौत अपने होटल के बाथरूम में अचानक चक्कर आने के बाद बाथटब में गिरने से डूबकर हुई थी।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लोखंडवाला स्थित उनके घर पहुंचा

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी (फाइल फोटो)

Advertisment

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच गया है। एयरपोर्ट पर अनिल कपूर मौजूद थे। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार बुधवार को दोपहर 3:30 बजे किए जाने की खबर है। 

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को पहले उनके लोखंडवाला स्थि‍त घर ग्रीन एकड्स ले जाया जाएगा। इसके बाद बुधवार सुबह श्रीदेवी के पार्थ‍िव शरीर को सेलिब्रेशन क्लब ले जाया जाएगा। ये क्लब उनके घर के पास स्थ‍ित है। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए एक्ट्रेस की बॉडी विले पार्ले ले जाएगा।

इससे पहले उनकी मौत को लेकर दुबई पुलिस की छानबीन पूरी होने के बाद शव को भारत लाने की मंजूरी भी दे दी गई थी।

आपको बता दें दुबई प्रशासन की प्राथमिक जांच के मुताबिक उनकी मौत 'नेचुरल' (प्राकृतिक) नहीं थी। उनकी मौत दुबई के होटल में बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई।

फॉरेंसिक की रिपोर्ट से पहले हार्ट अटैक को श्रीदेवी की मृत्यु का कारण बताया गया था।  

Live Updates

#देवी का पार्थिव शरीर मुंबई स्थित घर ग्रीन एकड्स में पहुंचा

#दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच गया है।

# जल्द ही दुवई हवाई अड्डा पुहंच जाएगा श्री देवी का शव

# दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के शव को भारत लाने की मंजूरी दी, शव लाने की प्रक्रिया शुरू

# श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज ही भारत लाया जाएगा। इस संबंध में सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। फिलहाल शव के लेपन की मंज़ूरी मिल गई है।

# फिल्म अभिनेत्री और दाऊद के जो रिश्ते हैं, नाजायाज़ रिश्ते हैं उस पर हमें थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा।- सुब्रमण्यम स्वामी

# संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने कहा, 'दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाए जाने को लेकर भारतीय दूतावास यूएई के स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस दिशा में काम कर रहा है।'

# हालांकि बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी का शव दुबई से भारत वापस लाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में भारत के राजदूत की प्रक्रिया जारी है।

# दुबई प्रशासन की प्राथमिक जांच के मुताबिक उनकी मौत 'नेचुरल' (प्राकृतिक) नहीं थी। उनकी मौत दुबई के होटल में बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई। इस खुलासे के कारण ही उनके शव को भारत वापस लाने में देरी हो रही है।

# श्रीदेवी के कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। हालांकि खबर है कि उनके पति बोनी कपूर से पूछताछ नहीं की गई है। इससे पहले दावा किया गया था कि दुबई पुलिस ने बोनी से पूछताछ की थी।

# पोस्टमॉर्टम रिपोर्टस के मुताबिक उनकी मौत बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई।

# शनिवार रात को मीडिया में खबरें आ रही थीं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन दुबई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री की मौत अपने होटल के बाथरूम में अचानक चक्कर आने के बाद बाथटब में गिरने से डूबकर हुई थी।

और पढ़ें- पोस्टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा, बाथ टब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत

अभिनेत्री की मौत के मामले में एक नया मोड़ यह भी आया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि उनके खून में शराब के अवशेष भी मिले हैं। साथ ही मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि खून में शराब के अवशेषों की मात्रा ऊंचे स्तर पर पाई गई है। 

फॉरेंसिक रिपोर्ट की तस्वीर को साझा करते हुए गल्फन्यूज ने कहा कि श्रीदेवी के खून में शराब के अवशेष पाए गए। साथ ही रिपोर्ट में उनका संतुलन खोने, बाथटब में गिरने और डूबने की बात कही गई है।

खलीजटाइम्स डॉट कॉम के मुताबिक, उनके शव को जल्द ही अल मुहैसना संलेपन केंद्र भेजा जाएगा और उसके बाद मुंबई के लिए रवाना किया जाएगा।

दुबई के आधिकारिक मीडिया ऑफिस ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के मुताबिक, दुबई पुलिस ने मामले को दुबई पुलिस अभियोजन को हस्तांतरित कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में नियमित रूप से कानूनी कार्यवाही करते हैं। 

गल्फन्यूज के एक अधिकारी ने बताया, 'घटना के आस पास के हालात को नियत करने के लिए जांच अभी चल रही है, क्योंकि फॉरेंसिक रिपोर्ट कह रही है कि उनकी मौत सिर्फ डूबने से हुई है।'

पुलिस घटना की कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था। 

विशेषज्ञों का मानना है कि इससे शव को वापस भेजने और अंतिम संस्कार में देरी हो सकती है।

और पढ़ें: मुख्य सचिव मारपीट मामला: पुलिस ने कोर्ट में बताया CCTV से हुई छेड़छाड़

HIGHLIGHTS

  • अभिनेत्री श्रीदेवी के शव को आज भारत लाने के लिए मिल सकती है मंजूरी
  • दुबई के एक होटल में हुई बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत

Source : News Nation Bureau

live-updates Sridevi Last Rites Sridevi last rites
Advertisment
Advertisment