Advertisment

Sonakshi Sinha Wedding: सोनाक्षी सिन्हा की शादी को लव-जिहाद बताने पर भड़कीं स्वरा भास्कर, हेटर्स को सुनाई खरी-खोटी

स्वरा भास्कर ने राजनेता फहद अहमद के साथ शादी रचाई थी. कपल एक बेटी राबिया के पेरेंट्स भी हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Sonakshi Sinha Wedding

Sonakshi Sinha Wedding( Photo Credit : social media)

Sonakshi Sinha Wedding: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं. एक्ट्रेस अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल के साथ निकाह करेंगी. इस खबर से सोशल मीडिया पर सोनाक्षी को जबरदस्त ट्रोलिंग झेलनी पड़ रही है. हेटर्स उनकी शादी को लव-जिहाद से जोड़कर देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर मिल रही इस नेगेटिव प्रतिक्रिया पर अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का रिएक्शन सामने आया है. स्वरा ने भी एक मुस्लिम शख्स से शादी की है. उन्होंने राजनेता फहद अहमद के साथ शादी रचाई थी. एक्ट्रेस ने हाल ही में ज़हीर और सोनाक्षी को इस शादी के लि मिल रही ट्रोलिंग पर तीखी प्रर्तिक्रिया दी है. स्वरा ने हेटर्स को भी खरी-खोटी सुनाई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- शादी से 4 दिन पहले सोनाक्षी सिन्हा के घर में क्लेश? मां पूनम और भाई लव ने उठाया ये बड़ा कदम

इस देश में दूसरे धर्म में शादी करना बड़ी मुसीबत है

स्वरा भास्कर ने सोनाक्षी और जहीर की शादी का खुलकर बचाव किया है. उन्होंने सिने कनेक्ट को बताया, "आधुनिक भारत के सबसे बड़े मिथकों में से एक 'लव जिहाद' है, जहां एक हिंदू लड़की एक मुस्लिम शख्स से शादी करती है. यह मुझ पर भी लागू होता है. वैलेंटाइन डे पर कुछ शहरों में अंतरधार्मिक जोड़े की पिटाई भी होती है.

सोनाक्षी ने अपने मन का साथी चुन लिया 

सोनाक्षी और ज़हीर की आगामी शादी पर टिप्पणी करते हुए स्वरा ने कहा, "मेरी शादी के दौरान भी कई विशेषज्ञों ने अपनी राय दी थी, लेकिन हम यहां दो सहमति से शादी करने वाले अडल्ट के बारे में बात कर रहे हैं. वे अपनी निजी ज़िंदगी में क्या करते हैं, वे शादी करते हैं या नहीं, यह उन पर निर्भर करता है. अगर वे साथ रहते हैं, कोर्ट में शादी करते हैं, या निकाह करते हैं, या आर्य समाज विवाह करते हैं, तो इससे किसी का कोई लेना-देना नहीं है. यह पुरुष और महिला और उनके परिवारों के बीच की बात है. यह सोनाक्षी की ज़िंदगी है; उसने अपना साथी चुना है. उसके साथी ने उसे चुना है. अब यह उनके और उनके परिवारों के बीच का मामला है इसमें किसी को दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए. मुझे यह बहुत समय बर्बाद करने वाली बहस लगती है.”

Advertisment

सोनाक्षी और जहीर के बच्चे को लेकर भी होगा बवाल

स्वरा ने कहा कि दक्षिण एशिया और भारत में लोग अक्सर दूसरों की ज़िंदगी में दखलंदाज़ी करते हैं. उन्होंने कहा, "देखिए, जब उनका बच्चा होगा, तो बच्चे के नाम को लेकर अलग से बहस होगी. हमने करीना और सैफ़ के बच्चों और मेरे बच्चे के साथ ऐसा होते देखा है. यह पूरी तरह से बेवकूफ़ाना है, लेकिन यह जल्द ही खत्म होने वाला नहीं है. "

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल 23 जून को मुंबई में एक निजी समारोह में शादी करने वाले हैं.

Source : News Nation Bureau

Sonakshi Sinha बॉलीवुड न्यूज swara bhaskar स्वरा भास्कर जहीर इकबाल Zaheer Iqbal सोनाक्षी सिन्हा
Advertisment
Advertisment